How to style home like hotels: घर को बनाएं होटल जैसा cozy


home decor like hotels

google creative commons

महंगे शानदार होटल में वीकेंड स्पेंड करना सबको पसंद है कभी ना कभी आप सब के दिमाग में यह बात जरूर आती है काश हमारे घर भी होटल रूम जैसे खूबसूरत और आरामदायक होते। लेकिन आप होटल को घर तो नहीं बना सकते हैं इसलिए आज हम कुछ ऐसे आइडियाज लेकर आएं है जिससे आप अपने घर को होटल जैसा लुक दे सकते हैं।

होटल के कमरों की डेकोरेशन और उनका लुक हम सबको अच्छा लगता है छुट्टियों के दौरान या फिर जब आप  कहीं बाहर घूमने जातें हैं तो आपको होटल की डेकोरेशन वहां के बेड और लग्जरी सुविधाएं आकर्षित करती हैं। होटल को कोजिनेस भी हम सबको यह सोचने पर मजबूर करती है की हमारे घर भी होटल जैसे लग्जरियस क्यों नहीं होते। आज हम आपके लिए घर को होटल जैसा लुक देने के लिए कुछ आइडियाज लेकर आये हैं

बेड हो खास
होटल के बेड बेहद आरामदायक और लूकवाइज भी ट्रेंडी होते हैं। आप सबसे पहले बेड को चेंज करें आप किंग साइज का बेड ले सकते हैं  फिर बात आती है मैट्रेस की होटल के मैट्रेसेस काफी आरामदायक और कम्फर्टेबल होते हैं इसलिए अच्छी क्वालिटी का गद्दा चूज करें। होटल्स के बेडशीट कई लेयर के और बेहद सॉफ्ट होतें हैं इसलिए अच्छी क्वालिटी की बेडशीट चूज कर सकते हैं। होटल की बेडशीट ज्यादातर व्हाइट होती है आप अपनी पसंद से कोई लाइट कलर की बेडशीट ले सकते हैं। अब आपका होटल जैसा बेड तैयार है जो दिखने में भी अट्रेक्टिव है और आपको कोज़ी भी फील कराएगा। लेकिन बिना तकियों के बेड की डेकोरेशन पूरी नहीं होती इसलिए बड़े साइज के आरामदायक तकिये ले सकते हैं।

कैसी हो घर की लाईटिंग
सबसे पहले होटल की जो चीज हमें अट्रेक्ट करती है वो है होटल की लाईट्स, जी हाँ होटल जैसी लाईट के लिए घर के अलग-अलग हिस्सों के लिए डिफरेंट टाइप्स की लाइट का चयन कर सकते हैं। जैसे बाथरूम के लिए किसी सॉफ्ट लाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। बेडरूम के लिए के लिए अलग-अलग तरह की लाइट का इस्तेमाल करें। बाहर से आने वाली लाइट को डिफरेंट लुक देने लिए कर्टन्स यूज कर सकते हैं। आजकल मार्केट में कई तरह की लाइट एसेसरीज उपलब्ध हैं आप उनमें से चूज कर सकते हैं।   
 
एयर फ्रेशनर का करें इस्तेमाल
आपकी मनपसंद फ्रेगरेंस मूड को खुशनुमा बनाये रखने के साथ ही आपको पॉजिटिव एनर्जी का भी अहसास कराती है। अगर आपको भी घर में ऐसी भीनी-भीनी खुशबु चाहिए तो आप एयर फ्रेशनर का इस्तेमाल कर सकते है। आप अपनी मनपसंद अगरबत्ती का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एरोमा और फ्रेगरेंस वाली कैंडल्स भी अच्छा ऑप्शन है इनको भी यूज किया जा सकता है। यह आपके स्ट्रेस लेवल को कम करने में भी आपकी हेल्प करेंगे।

बाथरूम को दें नया लुक
बाथरूम के लुक को होटल जैसा लुक देने के लिए सबसे पहले बाथरूम की लाइट चेंज करें बाथरूम में किसी सॉफ्ट लाइट का इस्तेमाल करें। सिंक टेबल का इस्तेमाल करें और सिंक टेबल के पास अच्छी सी डेकोरेटिव लाइट का यूज करें। इसके साथ गोल्डन या ब्लैक फ्रेम वाला बड़ा सा मिरर लगा सकते हैं। यह आपके बाथरूम को होटल जैसा लुक देगा और कोजी सी फीलिंग भी आएगी। यहां आप शैम्पू, हैंडवॉश और टॉवेल रखें।

कर्टेंस कैसे होने चाहिए
होटल के परदे एकदम रॉयल लुक वाले होते हैं इसलिए आपको घर के लिए परदे सेलेक्ट करते समय थोड़ा ज्यादा इन्वेस्ट करना पड़ सकता हैं। घर के लिए कर्टेंस आप घर की दीवारों की मैचिंग के ले सकते हैं या फिर एकदम कंट्रास्ट कलर के परदे चूज कर सकते हैं। यह आपके घर को कम्प्लीट होटल लुक देंगे।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *