Gumla Crime News: लाखों की कीमत के हाथी के दो दांत जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार


रूपेश कुमार भगत/गुमला. गुमला में हाथी दांत की तस्करी का मामला सामने आया है. दो लोगों के कब्जे से वन विभाग की टीम ने हाथी के दांत बरामद किए हैं. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार मुलजिमों की पहचान नंद किशोर महतो और प्रेम साहू उर्फ प्रेम जायसवाल के रूप में हुई है.

पुलिस को इस बाबत मुखबिर से गुप्त सूचना मिली थी. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के कॉन्वेंट स्कूल के समीप स्कूटी सवार दो लोगों को हिरासत में लिया. तलाशी लेने पर इन दोनों के पास से हाथी के दो दांत बरामद हुए. हाथी दांत बरामद होने के बाद वन विभाग की टीम ने दोनों मुलजिमों को गिरफ्तार कर लिया.

इन अभियुक्तों के पास से पुलिस ने एक इलेक्ट्रिक स्कूटी भी बरामद किया गया है. दोनों ने पूछताछ में बताया कि ये लोग हाथी दांत को गुमला से सिसई ले जा रहे थे. सिसई के रास्ते हाथी दांत को ओडिशा बॉर्डर तक पहुंचाने की योजना थी. बरामद हाथी दांत की कीमत लाखों रुपए में आंकी जा रही है. छापेमारी में कुरूमगढ़ वन क्षेत्र के पदाधिकारी जगदीश राम व उनके टीम शामिल थी.

कुरुमगढ़ रेंज के रेंजर जगदीश राम ने बताया कि वाइल्ड लाइफ कंट्रोल टीम की गुप्त सूचना पर वन विभाग की टीम ने एक छापेमारी टीम का गठन किया. इस टीम ने सिसई रोड स्थित कॉन्वेंट स्कूल के पास स्कूटी सवार दो लोगों को पकड़ा. स्कूटी की तलाशी लेने पर टीम को हाथी के दो दांत मिले. तब दोनों तस्करों को हिरासत में लेकर वन विभाग में दोनों से पूछताछ की गई. इन दोनों के कबूलनामे से वन विभाग की टीम को महत्त्वपूर्ण जानकारी मिली है. इसी जानकारी के आधार पर टीम आगे की कार्रवाई कर रही है.

.

FIRST PUBLISHED : July 17, 2023, 20:30 IST



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *