Google Pixel Watch राउंड डायल के साथ दिखता है बेहद प्रीमियम, Google I/0 2022 में जारी हुआ टीज़र


काफी समय से इंतज़ार हो रहे पिक्सल वॉच (Pixel Watch) को आखिरकार पेश कर दिया गया है. इस वॉच को गूगल ने I/0 2022 में टीज़ किया है, और जल्द लॉन्चिंग के समय इसकी बाकी जानकारी भी शेयर की जाएगी. वॉच में एक गुंबददार राउंड डिज़ाइन है, जो Google के Wear OS स्मार्टवॉच सॉफ्टवेयर पर काम करता है और इसमें कुछ Fitbit हेल्थ-ट्रैकिंग फीचर्स भी शामिल हैं. Google ने कीमत की घोषणा नहीं की, लेकिन कहा कि इसे एक प्रीमियम प्रोडक्ट के रूप में उपलब्ध कराया जाएगा.

जनवरी 2021 में Google के Fitbit के अधिग्रहण के बंद होने के एक साल से ज़्यादा समय बाद ये घोषणा हुई है, जबकि Fitbit टीम Pixel Watch के डेवलपमेंट पर काम कर रही है. Google के डिवाइस और सर्विसेज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रिक ओस्टरलोह के अनुसार Google दो प्रोडक्ट लाइनों को मर्ज करने की योजना नहीं बना रहा है.

सिर्फ एंड्रॉयड सपोर्ट के साथ आती है वॉच!
Pixel Watch के विपरीत, जो केवल Android होगी, Fitbit के प्रोडक्ट iPhones के साथ भी कंपैटिबल हैं. पार्क ने कहा कि कंपनी की फिटबिट प्रोडक्ट पर iOS यूज़र्स के लिए सपोर्ट बंद करने की कोई योजना नहीं है.

मैप्स, वॉलेट और गूगल असिस्टेंट जैसे पॉपुलर Google ऐप, पिक्सल वॉच का हिस्सा होंगे. घड़ी में कस्टमाइज़ बैंड्स और टैक्टाइल क्राउन मिलेंगे जैसा कि Apple वॉच पर पाया जाता है. कंपनी ने कीमत, उपलब्धता, फीचर डिटेल, बैटरी लाइफ या घड़ी के प्रोसेसर, हेल्थ सेंसर या डिस्प्ले टाइप जैसे अन्य हार्डवेयर घोषणा नहीं की है.

बता दें कि गूगल ने अपने लेटेस्ट I / O डेवलपर कॉन्फ्रेस में 2023 में आने वाले एक नए पिक्सेल टैबलेट को टीज़ किया है, जिसमें Google की अपनी टेंसर चिप मौजूद है. 2018 में Google का आखिरी टैबलेट, पिक्सेल स्लेट, एक में क्रोम टैबलेट और क्रोमबुक के तौर पर पेश किया गया था.

Tags: Google, Tech news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.