Google के डेटा सेंटर में हुआ बड़ा धमाका, इमारत में लगी आग, झुलसे तीन कर्मचारी


google

Common creative

गूगल के डेटा सेंटर में बड़ा धमाका हुआ है। काउंसिल ब्लफ्स पुलिस विभाग ने बताया कि घटना सोमवार को सुबह 11:59 पर हुई। धमाके वाली इमारत में तीन कर्मचारी काम कर रहे थे, तभी अचानक इलेक्ट्रिक विस्फोट हो गया जिससे तीनों कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

सर्च इंजन गूगल के अमेरिका स्थित काउंसिल ब्लफ्स डेटा सेंटर में बड़ा धमाका हुआ है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, ये धमाका शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ है। इस हादसे में गूगल के तीन कर्मचारी की गंभीर रूप से घायल हो गए है। घायलों का इलाज अस्पताल में कराया जा रहा है। काउंसिल ब्लफ्स पुलिस विभाग ने बताया कि घटना सोमवार को सुबह 11:59 पर हुई। धमाके वाली इमारत में तीन कर्मचारी काम कर रहे थे, तभी अचानक इलेक्ट्रिक विस्फोट हो गया जिससे तीनों कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

इसे भी पढ़ें: ताइवान पर दावे को लेकर चीन ने दिया ऐसा लॉजिक, लोग बोले- फिर तो बीजिंग अमेरिका का हिस्सा है

जानकारी के लिए बता दें कि इस तरह के डेटा सेंटर में गूगल अपना डेटा बड़ी ड्राइव्स और कंप्यूटर में स्टोर करके रखता है। इसमें कूलिंग से लेकर नेटवर्क सुविधाएं और कई तरह के सॉफ्टवेयर का एक बड़ा सा सीक्रेट कैंपस गूगल डेटा सेंटर की तरह दिखाई देता है। ऐसे डेटा सेंटर दुनियाभर में कई जगहों पर गूगल ने बनाए हुए हैं। एशिया की बात की जाए तो भारत के मुंबई में गूगल का एक डेटा सेंटर बना हुआ है।

अन्य न्यूज़





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.