Finally Schools reopened in Myanmar | म्यांमार में खोले गए निजी और बौद्ध मठ सहित सभी बुनियादी शिक्षा स्कूल – Bhaskar Hindi



डिजिटल डेस्क, यांगून। देश में दैनिक कोविड-19 संक्रमण में कमी के बीच म्यांमार ने सोमवार को निजी स्कूलों और बौद्ध मठ के स्कूलों सहित सभी बुनियादी शिक्षा स्कूलों को फिर से खोल दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक कोविड -19 की रोकथाम, नियंत्रण और उपचार पर केंद्रीय समिति की घोषणा के अनुसार, नौ क्षेत्रों और राज्यों के 46 टाउनशिप के स्कूलों में पिछले 14 दिनों में प्रति 100,000 लोगों के टेस्ट पॉजिटिव दर के विश्लेषण के आधार पर फिर से खोलने का आदेश वापस लिया जाएगा।

यांगून क्षेत्र के स्कूलों को फिर से खुलने के बाद पहले दिन सोमवार को कम छात्र दिखे। महामारी विरोधी उपायों के तहत अधिकारियों ने जुलाई की शुरूआत से सभी स्कूलों को बंद कर दिया था। स्वास्थ्य मंत्रालय 12 अक्टूबर से 12 वर्ष से अधिक आयु के मध्य और उच्च विद्यालय के छात्रों को कोविड -19 वैक्सीन की खुराक दे रहे है। स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, म्यांमार में अब तक 500,073 कोविड -19 मामले और 18,697 मौतें हुई हैं। देश ने पिछले साल 23 मार्च को अपने पहले दो पुष्ट मामलों का पता लगाया था।

(आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *