Ducati ने पेश की नई मॉन्स्टर बाइक, 10.99 लाख रुपये है शुरुआती कीमत


नई दिल्ली. इटली की सुपरबाइक मैन्युफैक्चरर कंपनी डुकाटी (Ducati) ने गुरुवार को भारतीय बाजार में अपनी नई ‘मॉन्स्टर’ (Monster) की नई रेंज पेश की. इसकी कीमत 10.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस रेंज में मॉन्स्टर और मॉन्स्टर प्लस (Monster Plus) शामिल हैं, जिनकी कीमत क्रमश: 10.99 लाख रुपये और 11.24 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है.

कंपनी के अनुसार नई मॉन्स्टर मोटरसाइकिल में 937 सीसी का नया इंजन है, जो 6,500 आरपीएम पर 93 एनएम के अधिकतम टॉर्क के साथ 111 हार्सपावर की शक्ति प्रदान करता है. इसके अलावा मोटरसाइकिल तीन अलग-अलग मोड – स्पोर्ट, अर्बन और टूरिंग के साथ आती है, जो चालकों को अपने अनुसार मोटरसाइकिल चलाने में मदद करते है.


डुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर बिपुल चंद्रा ने कहा, ”नई मॉन्स्टर रेंज पूरी तरह से एक नई बाइक है, जिसे अधिक स्पोर्टी, हल्की और आसानी से चलाने के लिए बनाया गया है. इसे इस तरह से बनाया गया है, जिससे नए सवारों के साथ-साथ अधिक अनुभवी लोगों के लिए भी सुलभ बनाया जा सके.”

उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर मॉन्स्टर श्रृंखला को शानदार प्रतिक्रिया मिली है और विश्वास है कि यह भारत में भी बाइक चलाने वालों के बीच हिट साबित होगी. उन्होंने कहा कि मॉन्स्टर मॉडल डुकाटी की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल हैं. साल 1993 से अब तक इस मॉडल की 3.5 लाख से ज्याद यूनिट बेचीं जा चुकी है.

ये भी पढ़ें- Ola के बाद अब भारतीय कंपनी Detel ने लॉन्‍च की ई-बाइक, कई पेट्रोल बाइक से भी कम है कीमत, चेक करें डिटेल्‍स

 हाल ही में कंपनी ने पेश की थी सुपरबाइक SuperSport 950
हाल ही में डुकाटी ने भारत में एक नई प्रीमियम स्पोर्ट्स बाइक सुपरस्पोर्ट 950’ (SuperSport 950) पेश की थी. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 13.49 लाख रुपये रखी गई है. डुकाटी सुपरस्पोर्ट 950 को 13.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है. कंपनी ने अपनी इस सुपरबाइक को दो मॉडल सुपरस्पोर्ट 950 और सुपरस्पोर्ट 950 एस में पेश किया है, जिनकी कीमत क्रमशः 13.49 लाख रुपये और 15.49 लाख रुपये है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *