Drug Peddler: मेड‍िकल वीजा पर आया नाइजीर‍ियन दो साल से कर रहा था ड्रग सप्‍लाई, नारकोट‍िक्‍स टीम ने दबोचा


नई द‍िल्‍ली. इन द‍िनों ड्रग्‍स का गोरखधंधा खूब फलफूल रहा है. इसको क्रैक करने के ल‍िए तमाम सुरक्षा एजेंसियां भी लगातार कार्रवाई कर रही हैं. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) के सभी ज‍िलों में नारकोट‍िक्‍स स्‍क्‍वायड (Narcotics Squad) की टीम इसमें संल‍िप्‍त लोगों की धरपकड़ भी कर रही है. ताजा मामला साउथ द‍िल्‍ली का सामने आया है जहां नारकोट‍िक्‍स स्‍क्‍वायड टीम ने एक व‍िदेशी नागर‍िक को हेरोइन (Heroin) के साथ धरदबोचने में कामयाबी हास‍िल की है.

साउथ दिल्ली की नारकोटिक्स स्क्वायड टीम को गुप्त सूचना म‍िली थी क‍ि एक व‍िदेशी नागर‍िक ड्रग की सप्‍लाई करता है. इस गुप्‍ता सूचना के आधार पर टीम ने छापेमारी कर विदेशी ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 65.50 ग्राम हेरोइन मिली है.

दिल्ली पुलिस की नारकोटिक्स टीम ने दबोचा नाइजीरियन ड्रग सप्लायर, 6 लाख की हेरोइन बरामद

गिरफ्तार आरोपी की पहचान नाइजीरियन (Nigerian) मूल के व्यक्ति अमेका मार्बल्स के रूप में की गई है, जो इलाके में चरस गांजा सप्लाई करता था. वह उत्तम नगर के ओम व‍िहार में रहता था. वह गत 2020 में मेडिकल वीजा (Medical Visa) पर भारत आया था. उसके ऊपर कई अपराधिक मामले भी दर्ज हैं.

साउथ दिल्ली ज‍िला डीसीपी बेनिता मेरी जैकेर के मुताब‍िक नारकोटिक्स टीम लगातार संगठित अपराधिक गतिविधियों में संल‍िप्‍त और ड्रग्स की तस्करी करने वालों पर सख्‍त नजर रखे हुए है. आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एसीपी राजेश दमानिया ने नारकोटिक्स स्क्वायड इंस्पेक्टर उमेश यादव के नेतृत्व में टीम का गठन किया.

टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ड्रग पेडलर मालवीय नगर थाना क्षेत्र के खिड़की एक्सटेंशन के पास आएगा. इसके कुछ देर बाद एक संदिग्ध शख्‍स को घूमते हुए देखा गया ज‍िसको टीम ने रुकने का इशारा किया. लेक‍िन वह तेजी के साथ आगे बढ़ने लगा. पुलिस ने उसे पकड़ कर तलाशी ली तो पास से 65.50 ग्राम उत्तम गुणवत्ता वाली स्मैक मिली. इस संबंध में आरोपी के खिलाफ मालवीय नगर थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi police, Delhi-NCR News, Drug peddler



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.