Democratic Alliance will not ally with ruling ANC | सत्तारूढ़ एएनसी के साथ गठबंधन नहीं करेगा डेमोक्रेटिक अलायंस – Bhaskar Hindi



 डिजिटल डेस्क जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के विपक्षी  दल डेमोक्रेटिक अलायंस (डीए) ने कहा कि वह देशभर में एक चौथाई नगरपालिकाओं पर शासन करने के लिए सत्तारूढ़ अफ्रीकी नेशनल कांग्रेस (एएनसी) पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। डीए, एएनसी और तीसरी सबसे बड़ी पार्टी आर्थिक स्वतंत्रता सेनानियों (ईएफएफ) के साथ किसी भी गठबंधन समझौते में प्रवेश नहीं करेगा। पार्टी के नेता जॉन स्टीनहुसेन ने देश के स्थानीय सरकार के चुनावों के बाद मीडिया को जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार उनकी टिप्पणी कुल 66 नगर पालिकाओं में अन्य राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन बनाने की संभावना के जवाब में आई है। जहां 1 नवंबर के चुनाव में किसी भी पार्टी ने बहुमत हासिल नहीं किया। स्टीनहुसेन ने कहा कि उनकी पार्टी एक्शनएसए, फ्रीडम फ्रंट प्लस, एसीडीपी और कई अन्य सहित छोटे दलों तक पहुंच गई है और मेज पर मसौदा गठबंधन समझौते रखे हैं। स्वतंत्र चुनाव आयोग के अनुसार एएनसी को 46 प्रतिशत से अधिक वोट मिले, उसके बाद डीए को लगभग 21.8 प्रतिशत वोट मिले।

(आईएएनएस)

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *