Delhi: द‍िल्‍ली पुल‍िस ने कुख्‍यात गैंगस्‍टर सूर्या के तीन गुर्गे दबोचे, गवाह की हत्‍या करने की रच रहे थे सा‍ज‍िश


नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Dolice) के आउटर नॉर्थ ज‍िला के स्‍पेशल स्‍टाफ ने कुख्यात गैंगस्टर सूर्या के 3 गुर्गों को धर दबोचने में कामयाबी हास‍िल की है. यह तीनों एक गवाह के मर्डर की साजिश रच रहे थे. इससे पहले वह एक कार लूटने की योजना भी बना रहे थे. स्‍पेशल स्‍टाफ ने आरोपियों की पहचान मंजीत, दीपक और प्रवीण के रूप में की है. आरोपियों के कब्जे से 2 देसी कट्टे, 1 पिस्टल, 9 जिंदा कारतूस, 1 कार भी बरामद की है.

ज‍िला पुल‍िस अध‍िका‍र‍ियों के मुताब‍िक स्पेशल स्‍टाफ टीम पहले से ही बदमाशों पर गहन नजर बनाए हुए थी. पुल‍िस को सूचना मिली थी कि आरोपी एक गवाह की हत्या की साजिश रच रहे हैं. आरोपी जल्द ही वारदात को अंजाम दे सकते हैं. पुलिस टीम ने तुरंत आरोपियों के बारे में पता लगाने की कोशिश की. जिनके बारे में सटीक जानकारी मिलने के बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपियों से पूछताछ करने पर पता चला कि तीनों आरोपी पहले भी हरियाणा में हत्या, हत्या की कोशिश, रंगदारी आद‍ि मामले में शामिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: सिर्फ अक्टूबर में आर्म्स एक्ट के तहत 100 लोग गिरफ्तार, NDPS में 85 लोगों पर कार्रवाई 

पुलिस से प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक विकासपुरी इलाके में गैंगस्टर सूर्या व इसके 3 साथियों ने रंगदारी नहीं देने के कारण एक बिजनेसमैन की बेरहमी से हत्या कर दी थी और करीब 30 राउंड फायर‍िंग भी की थी. गैंगस्‍टर सूर्या पर 2 लाख रुपए का इनाम भी था. बाद में गुड़गांव पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया. सूर्या फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है और वहीं से अपना गैंग चला रहा है. वह हत्या, रंगदारी आद‍ि के कई मामले में संलिप्त रहा है. वह गैंगस्टर मंजीत महल और प्रदीप सोलंकी के संपर्क में आया था. उनके पकड़े जाने के बाद उसने अपना अलग गैंग शुरू कर द‍िया था.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: सिविल डिफेंस का स्टाफ बना रहा था मर्डर का प्लान, जुगाड़ से जुटाया था हथियार 

बताया जाता है क‍ि जेल में सूर्या गैंगस्टर नवीन बाली और टिल्लू ताजपुरिया से भी संपर्क में रहता है. सूर्या ने ही अपने 3 गुर्गों को तैयार करके भेजा था जो उस व्यक्ति की हत्या कर सके जो विकासपुरी मर्डर केस में प्रत्यक्ष गवाह है. इसके लिए उसने मंजीत निवासी गुभाना, दीपक निवासी बामदोला और प्रवीण निवासी बादली हरियाणा को तैयार किया ताकि वे एक कार लूट कर उस गवाह की हत्या कर सके और उसी कार से मोहन गार्डन इलाके में किसी प्रॉपर्टी डीलर पर गोली चला कर उससे रंगदारी मांग सके. लेकिन इससे पहले ही आउटर नॉर्थ ज‍िला पुल‍िस के स्‍पेशल स्‍टाफ की टीम ने ऑपरेशन तांडव के तहत इन तीनों को ग‍िरफ्तार कर लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *