Delhi: अत‍िक्रमण हटाने गई MCD व पुलिस टीम पर हमला करने वाले बाप-बेटे को क‍िया ग‍िरफ्तार


नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली (Delhi) के रोह‍िणी ज‍िला (Rohini District) के विजय विहार इलाके में अतिक्रमण हटाने गई एमसीडी (MCD) और पुलिस टीम पर बाप बेटे ने जानलेवा हमला कर दिया. वारदात में एक एमसीडी कर्मी और तीन कांस्टेबल को चोटें लगी हैं. पुलिस ने बाप बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों की पहचान मो. शब्बीर मालिक और उसके बेटे मो. सैफी मालिक के रूप में हुई है.

पुलिस अधिकारियों का कहना है क‍ि विजय विहार थाने में नॉर्थ द‍िल्‍ली नगर निगम (North MCD) के नॉर्थ रोह‍िणी जोन में कार्यरत जूनियर इंजीनियर दीपक लाल ने अपने और पुलिस वालों पर जानलेवा हमला होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. दीपक लाल ने बताया कि सेक्टर-1 रोहिणी स्थित एक इलाके में उनको अतिक्रमण होने की शिकायत मिली थी.

वारदात में राजीव कांस्टेबल सागर, दिनेश और प्रवीण को चोट लगी. चारों को बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में उपचार के लिये भेजा गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद चारों को छुट्टी दे दी. पुलिस ने बाप बेटे को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया. पुलिस वारदात की पूरी मोबाइल से वीडियोग्राफी भी की थी.

ये भी पढ़ें: Delhi Cantt Rape case में पुल‍िस को म‍िले साक्ष्य, दुष्‍कर्म के बाद बच्‍ची के शव को जलाकर सबूत म‍िटाने का हुआ प्रयास

पुल‍िस के मुता‍ब‍िक 21 सितंबर को भवन व‍िभाग की ओर से उसका डेमोलेशन लेटर मिल चुका था. जेई अमरेश गुंजन अपने स्टॉफ और सुरक्षा बल के साथ विजय विहार पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. जब मकान के आगे बने अतिक्रमण हटाने का कार्य हो रहा था. इस दौरान मो. सैफी घर से निकलकर आया और बोला कि किसकी इजाजत से अतिक्रमण को हटा रहे हो. उसको जब समझाया कि व‍िभाग से उनको अतिक्रमण हटाने का आदेश हुआ है, जिसकी व‍िभाग में शिकायत भी दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ें: अब द‍िल्‍ली से सटे पड़ोसी राज्‍यों में बैन होंगे पटाखें? दिल्ली सरकार ने रखा ये प्रस्‍ताव

तभी सैफी ने व‍िभाग के कर्मचारियों से गाली गलौज शुरू कर दी. उसने बोला कि जिसने भी शिकायत दर्ज करवाई है. उसको तो मैं सबक सिखाऊंगा. इस बीच सैफी का पिता शब्बीर भी वहां पर पहुंच गया. शब्बीर और उसके बेटे ने कर्मचारियों से गाली गलौज करना शुरू कर द‍िया.

ये भी पढ़ें: Tihar Jail में नाइजी‍र‍ियन मह‍िला कैदी का हेड वार्डन पर चाकू से हमला

एक कर्मचारी राजीव जब उनको समझाने की कोशिश करने लगे तो दोनों ने उसकी बुरी तरह से पिटाई की. पुलिसकर्मी जब उनको रोकने आए. उनके साथ भी हाथापाई की और वर्दी तक फाड़ दी. काफी शोर शराबे के बीच मामला बढ़ता देखकर थाने से पुलिस बल को बुलाया गया. काफी प्रयासों के बाद दोनों हमलावरों को काबू क‍िया जा सका.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *