CPL में पहली बार किसी भारतीय खिलाड़ी को मिला मौका, RCB की टीम का है हिस्सा


Women Premier League- India TV Hindi

Image Source : GETTY/TWITTER
महिला कैरेबियाई प्रीमियर लीग भारतीय खिलाड़ी को मिला मौका

महिला कैरेबियाई प्रीमियर लीग का आयोजन इस साल किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारत की एक खिलाड़ी को मौक मिला है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि युवा ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटिल हैं। आपको बता दे कि हाल ही में खेले गए इमर्जिंग महिला एशिया कप में श्रेयंका पाटिल ने शानदार प्रदर्शन किया था। अब उन्हें कैरेबियाई प्रीमियर लीग में गुयाना एमेजॉन वारियर्स ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है। इस करार के बाद अब वह इस लीग में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय बन गईं हैं। उनसे पहले किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने इस लीग में हिस्सा नहीं लिया है। महिला कैरेबियाई प्रीमियर लीग 31 अगस्त से 10 सितंबर तक खेला जाएगा।

भारत की पहली खिलाड़ी को मिला मौका

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने भारतीय महिला क्रिकेटरों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति दी है जिसमें भारत की टॉप खिलाड़ी जैसे कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा और ऋचा घोष समय समय पर आस्ट्रेलिया में डब्ल्यूबीबीएल और इंग्लैंड में ‘द हंड्रेड’ से खेलती रही हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिए महिला प्रीमियर लीग में खेलने वाली श्रेयंका पहली महिला खिलाड़ी होंगी जिन्हें भारत के लिए डेब्यू किए बिना पहले ही किसी विदेशी लीग से अनुबंध की पेशकश की गई हो। उन्हें हॉगकॉग में महिला एमर्जिंग एशिया कप में ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना गया था।

एशिया कप में किया था दमदार प्रदर्शन

हाल ही में हॉगकॉग में महिला एमर्जिंग एशिया कप का आयोजन किया गया था। जिसमें भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका, पाकिस्तान, यूएई, नेपाल और हॉगकॉग जैसी टीमों ने हिस्सा लिया था। इस टूर्नामेंट में श्रेयंका पाटिल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो मैचों में 9 विकेट लिए। सिर्फ दो मैच खेलकर ही उन्होंने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी अपने नाम कर लिया था। इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में उन्होंने 4 अहम विकेट झटके थे। इसी कारण से टीम इंडिया फाइनल मैच जीत सकी थी। श्रेयंका पाटिल के शानदार प्रदर्शन का फल अब उन्हें मिला है। इस टूर्नामेंट और महिला आईपीएल में किए गए प्रदर्शन के आधार पर कैरेबियाई प्रीमियर लीग की टीम गुयाना एमेजॉन वारियर्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *