COVID-19: केवल चीन ही नहीं इन देशों में भी कोरोना ने मचाई तबाही, नए मामले बेतहाशा बढ़े


हाइलाइट्स

चीन में रोजाना दस लाख कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं.
जापान में भी कोरोनावायरस संक्रमण के 1,73,000 हजार नए मामले सामने आए हैं.
चीन के साथ ही कई और देशों में भी कोरोना के मामले बेतहाशा तेजी से बढ़ते जा रहे हैं.

नई दिल्ली. चीन में कोरोना ने एक बार फिर से कहर बरपाना शुरू कर दिया है. लंदन की ग्लोबल हेल्थ इंटेलिजेंस कंपनी एयरफिनिटी का दावा है कि चीन में रोजाना दस लाख कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. साथ ही 24 घंटे में 5 हजार मौतें हो रही हैं. कोरोना सेंटर टॉर्चर सेंटर बनते जा रहे हैं. चीन से सामने आ रहे वीडियो में दिल को दहलाने वाली जानकारियां सामने आ रहीं हैं. कहा जा रहा है कि वहां पर अंतिम संस्कार के लिए 3 दिनों की वेटिंग लाइन लग रही है.

चीन  के पड़ोसी जापान में भी कोरोनावायरस संक्रमण के 1,73,000 हजार नए मामले सामने आए हैं. जापान में कोरोना से 315 लोगों की मौत भी हुई है. चीन के साथ ही कई और देशों में भी कोरोना के मामले बेतहाशा तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. माना जा रहा है कि आने वाले समय में इन देशों के हालात भी और खराब हो सकते हैं. अमेरिका में रोजाना कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं और 24 घंटे में 65,221 मामले सामने आए हैं. यूरोपीय देश फ्रांस में भी कोरोना का नया वेरिएंट BF.7 तेजी से फैल रहा है. वहां भी एक दिन में 48,946 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं.

कोरोना से चीन में हाहाकार: शवों से पटे हैं अस्पताल, सड़क पर मरीजों का इलाज, श्मशान में 3 दिन की वेटिंग

जबकि दक्षिण अमेरिकी देश ब्राजील में 48,861 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. उधर जर्मनी में कोरोना संक्रमण के 32,934 ताजा मामलों की सूचना मिली है. भारत ने पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए सावधानी बरतने का फैसला किया है. अब दिल्ली हवाई अड्डे पर चीन, हांगकांग, जापान से आने वाले यात्रियों का कोविड परीक्षण किया जा रहा है. जबकि एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना वायरस के प्रकोप से चीन में अगले कुछ महीनों में 80 करोड़ लोग संक्रमित हो सकते हैं. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीन में कोविड के मामलों में भारी वृद्धि से 2023 में दस लाख से अधिक लोगों की मौत हो सकती है.

Tags: China, Corona Virus, Corona virus cases, Covid19 Pandemic



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *