Congress अध्यक्ष Kharge के बयान पर छिड़ा सियासी संग्राम



Mallikarjun Kharge Dog Remark Row: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान को लेकर मंगलवार (20 दिसंबर) को संसद में जोरदार हंगामा हुआ. बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर माफी मांगने की मांग की. मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को बीजेपी (BJP) की ओर से ‘भारत तोड़ो यात्रा’ कहने पर पलटवार किया था. सोमवार को राजस्थान के अलवर में एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि हमने देश को आजादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने अपनी जान की कुर्बानी दी.

मल्लिकार्जुन खरगे ने आगे कहा कि, “हमारी पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी, आपने क्या किया? क्या आपके घर का कुत्ता भी देश के लिए मरा है? क्या किसी ने कोई कुर्बानी दी है? नहीं. फिर भी, वे (बीजेपी) देशभक्त होने का दावा करते हैं और अगर हम कुछ कहते हैं तो हमें देशद्रोही करार दिया जाता है.”

संसद में खरगे के बयान पर हंगामा

कांग्रेस अध्यक्ष ने चीन के साथ सीमा संघर्ष पर संसद में चर्चा की अनुमति नहीं देने के लिए भी सरकार को फटकार लगाते हुए कहा था कि “वे (बीजेपी सरकार) बाहर शेर की तरह बात करते हैं, लेकिन यदि आप देखते हैं तो वे एक चूहे की तरह काम करते हैं.” मंगलवार को जैसे ही राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो बीजेपी सांसदों ने खरगे के बयान पर माफी की मांग की.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *