Chhattisgarh Rajaya Sabha Candidate : राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन को छत्तीसगढ़ राज्यसभा भेज रही कांग्रेस, दोनों बाहरी


रायपुर : छत्तीसगढ़ में राज्यसभा (chhattisgarh congress rajaya sabha candidate list) की दो सीटें खाली हो रही हैं। प्रदेश कांग्रेस के कई बड़े नेताओं की निगाहें इन दोनों सीटों पर टीकी थी। कांग्रेस की तरफ से दोनों सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है। इस बार दोनों बाहरी उम्मीदवारों को यहां से मौका दिया गया है। छत्तीसगढ़ से कांग्रेस वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला और पूर्व लोकसभा सांसद रंजीत रंजन को राज्यसभा भेज रही है। दोनों बाहरी हैं।


राजीव शुक्ला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। उन्हें पार्टी फिर से राज्यसभा भेजने का फैसला किया है। वहीं, बिहार के सुपौल से लोकसभा सांसद रहीं रंजीत रंजन को पार्टी को छत्तीसगढ़ से राज्यसभा भेज रही है। रंजीत रंजन 2019 के लोकसभा चुनाव में हार गई थीं। वह मुखर होकर पार्टी की बात सदन में रखती हैं। वह पूर्व सांसद पप्पू यादव की पत्नी हैं। पप्पू यादव मधेपुरा से सांसद रहे हैं।

दरअसल, राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम और छाया वर्मा का कार्यकाल 29 जून को समाप्त होगा। छत्तीसगढ़ में राज्यसभा की 2 सीटें खाली होने के बाद राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है। इसके लिए 30 मई को नामांकन भरा जाएगा और 10 जून को चुनाव और मतगणना की जाएगी।

किसको भेजा जाए राज्यसभा… देर रात तक 10 जनपथ पर बैठकों का चला दौर, सोनिया गांधी से हुई हेमंत सोरेन की मुलाकात
गौरतलब है कि राज्यसभा के लिए नामांकन की आखिरी तिथि 31 मई है। कांग्रेस ने दोनों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा आज की है। ऐसे में जल्द ही दोनों उम्मीदवार मंगलवार तक रायपुर पहुंचकर पर्चा दाखिल कर सकते हैं। दरअसल, प्रदेश कांग्रेस लगातार उम्मीदवारों के नाम पर मंथन कर रही थी। साथ ही एक दिन पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से कहा गया था कि उम्मीदवारों के नाम पर केंद्रीय नेतृत्व निर्णय लेगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.