Cheteshwar Pujara : चेतेश्वर पुजारा का बड़ा कारनामा, जानिए क्या रचा कीर्तिमान


Cheteshwar Pujara- India TV Hindi News
Image Source : PTI
Cheteshwar Pujara

Highlights

  • चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में ससेक्स के लिए बनाए 1000 रन
  • अब चेतेश्वर पुजारा बन गए हैं ससेक्स की टीम के नए कप्तान
  • फार्म में वापसी के बाद लगातार रन बना रहे हैं चेतेश्वर पुजारा

Cheteshwar Pujara 1000 Runs in county cricket : टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस वक्त गजब के फार्म में हैं। वे लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। कभी शतक तो कभी दोहरा शतक, यही पुजारा इस वक्त काउंटी क्रिकेट में कर रहे हैं। अब तो चेतेश्वर पुजारा अपनी टीम ससेक्स के कप्तान भी बन गए हैं, इसके बाद भी चेतेश्वर पुजारा का बल्ला आग उगल रहा है। अब चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी के इस सीजन में एक हजार रन पूरे कर लिए हैं। एक हजार रन बनाने के लिए चेतेश्वर पुजारा ने इस सीजन में केवल 12 पारियां ही खेली और रनों का अंबार लगा दिया है। इससे पहले वे तीन दोहरे शतक भी लगा चुके हैं। ससेक्स के लिए पिछले 118 साल के इतिहास में पुजारा ऐसे अकेले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तीन दोहरे शतक एक ही सीजन में बना दिए हैं।

चेतेश्वर पुजारा ने की दोबारा से फार्म में वापसी 

चेतेश्वर पुजारा पिछले साल अपने फार्म को लेकर जूझ रहे थे, उनका फार्म इसकदर खराब हो गया था कि वे टीम इंडिया से भी बाहर कर दिए गए थे। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने तय किया कि वे काउंटी क्रिकेट खेलेंगे। इस बार वे आईपीएल में भी किसी टीम की ओर से नहीं खरीदे गए थे, इसके बाद वे ससेक्स के लिए काउंटी खेलने पहुंचे। इसके साथ ही वहां पर पुजारा का फार्म आ गया। इतना ही नहीं इसके बाद उनकी वापसी टीम इंडिया में भी हुई और जब टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ एक टेस्ट खेलने के लिए पहुंची तो वे टीम इंडिया में थे और ठीकठाक बल्लेबाजी भी उन्होंने की। उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी निकला, हालांकि भारतीय टीम ये मैच हार गई थी।

ऐसा है चेतेश्वर पुजारा का इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड 
चेतेश्वर पुजारा के इंटरनेशनल रिकॉर्ड की बात करें तो अब तक भारत के लिए 96 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और 6792 रन उनके बल्ले से निकले हैं। इस दौरान पुजारा ने 18 शतक और दो दोहरे शतक ठोके हैं और 33 अर्धशतक उनके नाम हैं। चेतेश्वर पुजारा न तो वन डे खेलते हैं और न ही टी20 उनका सारा फोकस केवल टेस्ट क्रिकेट पर ही है। अभी टीम इंडिया को कोई टेस्ट मैच नहीं खेलना है, ऐसे में वे अभी काउंटी या फिर घरेलू क्रिकेट ही खेलेंगे। इस साल के आखिर में भारतीय टीम को बांग्लादेश के दौरे पर जाना है, उस वक्त उनकी टीम इंडिया में वापसी होती हुई नजर आ सकती है।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.