Char Dham यात्री सावधान.. यात्रा रूट पर जाली नोट! दिल्ली पुलिस के सिपाही समेत हरियाणा का गैंग गिरफ्तार


सौरभ सिंह
टिहरी. चार धाम यात्रा में चूंकि हज़ारों लाखों श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ने वाला है इसलिए यहां जाली नोट चलाने की साज़िश की जा रही थी, जिसे उत्तराखंड पुलिस ने नाकाम कर दिया. चार धाम यात्रा रूट पर बड़ी संख्या में जाली नोटों को चलाने की स्कीम के आरोप में टिहरी पुलिस ने दिल्ली पुलिस के एक सिपाही समेत कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया. ये सभी आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं और हरियाणा में ही जाली नोट का छापाखाना चलाने की बात इन्होंने पुलिस पूछताछ के दौरान कबूल की.

4 मई को करीब 7 बजे देवप्रयाग थाने को सूचना मिली थी कि कुछ लोग जाली नोट देकर खरीदारी कर रहे थे. पुलिस ने सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया. तहसील चौक देवप्रयाग के पास हरियाणा नंबर की गाड़ी को रोकने का प्रयास किया गया, तो ड्राइवर ने गाड़ी भगाने की कोशिश की. पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर जबरन गाड़ी को रोका. गाड़ी और गाड़ी में बैठे सभी लोगों की तलाशी ली गई तो उनके पास से 200 रुपये के जाली नोट बरामद हुए. इन चारों को गिरफ्तार कर देवप्रयाग थाने में मुकदमा दर्ज किया गया.

Uttarakhand crime, char dham yatra news, char dham route, tehri news, crime news, haryana gang, delhi police, उत्तराखंड अपराध समाचार, चार धाम यात्रा समाचार, टिहरी न्यूज़, अपराध समाचार, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार

पुलिस की गिरफ्त में हरियाणा के रहने वाले चार आरोपी.

हरियाणा के गैंग की ये थी साज़िश
एसएसपी नवनीत सिंह ने बताया कि चारों आरोपी हरियाणा में ही जाली नोटों को प्रिंट करते हैं और अलग अलग शहरों में खरीदारी कर ये नोट चलाते हैं. चारधाम यात्रा में भारी संख्या में लोगों के आने के चलते ये लोग रुद्रप्रयाग तक गए और वहां से कई दुकानों से नकली नोट से सामान लेकर अब इनकी योजना चारधाम यात्रा में नकली नोटों की बड़ी खेप लाने की थी. पूछताछ में यह भी पता चला कि इनमें से एक दिल्ली पुलिस में सिपाही है.

टनल बाइपास के ज़रिये डायवर्ट किया ट्रैफिक
टिहरी में चारधाम यात्रा को देखते हुए पुलिस द्वारा चारधाम यात्रा के मुख्य पड़ाव चंबा से टनल बाइपास के ज़रिये ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है ताकि चंबा चौक पर ट्रैफिक लोड कम हो सके. ऑल वेदर प्रोजेक्ट के तहत बनाई गई रोड पर दिखोल गांव के पास से गाड़ियों को टनल से भेजा जा रहा है. टनल के दोनों ओर पुलिस ड्यूटी है. स्थानीय लोगों का भी मानना है कि इससे चंबा चौक पर घंटों जाम से अब निजात मिलेगी.

Tags: Crime News, Uttarakhand Police



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.