Chandra Grahan 2022 Effect on Zodiac: चंद्रग्रहण किन राशियों के लिए माना जा रहा है सकारात्मक, जानें क्या पड़ेगा असर


Chandra Grahan 2022 Effect on Zodiac: चंद्रग्रहण किन राशियों के लिए माना जा रहा है सकारात्मक, जानें क्या पड़ेगा असर

Chandra Grahan 2022 Effect on Zodiac: चंद्रग्रहण कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है.

खास बातें

  • 16 मई को लगेगा चंद्रग्रहण.
  • चंद्रग्रहण कुछ राशियों के लिए माना जा रहा है शुभ.
  • वैशाख पूर्णिमा को लगेगा चंद्रग्रहण.

Chandra Grahan 2022 Effect on Zodiac: चंद्रग्रहण (Chandra Grahan) को खगोलीय घटना माना जाता है. चंद्रग्रहण (Chandra Grahan) तब लगता है जब पृथ्वी, सूर्य और चंद्रमा के बीच में जाती है. जिस कारण पृथ्वी की छाया चंद्रमा पर पड़ती है और चंद्रग्रहण लगता है. 2022 का पहला चंद्रग्रहण (Chandra Grahan 2022) 16 मई, सोमवार को लगने वाला है. वैशाख मास की पूर्णिमा (Vaishakh Purnima 2022) को लगने वाला चंद्रग्रहण पूर्ण चंद्रग्रहण माना जा रहा है, जिसे भारत में नहीं देखा जा सकेगा. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के मुताबिक साल का पहला चंद्रगहण (Lunar Eclipse 2022) वृश्चिक राशि (Scorpio) में लगेगा. जिसका असर सभी राशियों पर होगा, ऐसा ज्योतिष के जानकारों का मानना है. इसके अलावा यह चंद्रग्रहण कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है. आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में. 

मेष (Aries) 

यह भी पढ़ें

वैशाख पूर्णिमा के दिन लगने वाला चंद्रग्रहण मेष राशि के लिए खास माना जा रहा है. यह समय करियर के लिहाज से अच्छा माना जा रहा है. कोई पारिवारिक मसला हल हो सकता है. निवेश के लिए यह चंद्रग्रहण खास साबित हो सकता है. वैवाहिक जीवन में खुशहाली बरकारार रहेगी. 

सिंह (Leo) 

 

सिंह राशि के जातकों के लिए यह चंद्रग्रहण शुभ माना जा रहा है. नौकरी में पदोन्नति की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि आय के साधन बढ़ सकते हैं. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिल सकती है. दांपत्य जीवन में मधुरता बरकरार रहेगी. 

धनु (Sagittarius)

ज्योतिष के मुताबिक यह चंद्रग्रहण धनु राशि पर सकारात्मक असर डालेगा. चंद्रग्रहण के प्रभाव से तरक्की के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. घर के सदस्यों का साथ मिल सकता है. 

ज्ञानवापी सर्वे पर मुस्लिम पक्ष के वकील ने उठाए सवाल

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.