BSP विधायक राजू पाल मर्डर केस के गवाह पर गोलियों-बम से हमला, गनर सहित उमेश पाल की मौत


हाइलाइट्स

25 जनवरी 2005 को बीएसपी के तत्कालीन विधायक राजू पाल की हत्या हुई थी
शुक्रवार को हुई घटना के बाद पुलिस ने अतीक अहमद के बेटों को हिरासत में लिया है
गोली लगने से एक अन्य सुरक्षाकर्मी की हालत नाजुक है

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बड़ी घटना हुई है. बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड के प्रमुख गवाह उमेश पाल पर जानलेवा हमला हुआ है. इस हमले में उमेश पाल और एक गनर की मौत हो गई है. घटना देर शाम की बताई जा रही है. उमेश पाल पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई साथ ही देसी बमों से जानलेवा हमला किया गया. इस हमले में उमेश पाल और उसकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए थे जिनमें से उमेश सहित दो की मौत हो गई है. एक घायल गनर का एसआरएन अस्पताल में इलाज चल रहा है.

घटना प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में हुई थी. प्रयागराज के सुलेम सराय गोलीकांड में पुलिस ने उमेश की मौत की पुष्टि की है जबकि पुलिस के मुताबिक गोलीकांड में जख्मी दो सिपाहियों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है. एक सिपाही को वेंटीलेटर पर रखा गया. पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि शाम करीब 4.30 बजे घर के ठीक बाहर हमला हुआ. गोली और बम मारकर हत्या की गई. चार से पांच की संख्या में हमलावरों ने इस घटना को अंजाम दिया है. पूरे घटनाक्रम में माफिया अतीक अहमद का नाम आ सामने आ रहा है.

पुलिस के मुताबिक तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज होगा. सीसीटीवी फुटेज समेत कई अन्य साक्ष्य जुटाने का पुलिस प्रयास कर रही है. सूत्रों के मुताबिक उमेश पाल की हत्या के मामले में पूछताछ के लिए 7 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस ने अतीक अहमद के दो बेटों एजम और आबान समेत 7 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस हिरासत में लिए गए सभी लोगों से हत्याकांड के बारे में पूछताछ कर रही है.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

पुलिस अतीक अहमद के दोनों बेटों व उनके साथियों से यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वारदात के वक्त वह कहां थे, पिछले कुछ दिनों में उनकी किन लोगों से मुलाकात हुई है और किन-किन लोगों से फोन पर बातचीत हुई है. मालूम हो कि 25 जनवरी 2005 को बीएसपी के तत्कालीन विधायक राजू पाल की हत्या हुई थी. इस केस में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके छोटे भाई पूर्व विधायक अशरफ मुख्य आरोपी हैं. हाईकोर्ट के आदेश पर जल्द ही इस केस में ट्रायल कोर्ट का फैसला आना है. राजू पाल की हत्या का आरोप अतीक अहमद पर है.

Tags: Allahabad news, UP news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *