AUS vs ENG 3rd Test Live : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज (Ashes Series) का तीसरा टेस्ट मैच (AUS vs ENG 3rd Test) आज यानी रविवार से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम 0-2 से पीछे चल रही है. जो रूट (Joe Root) की कप्तानी वाली टीम इंग्लैंड को अगर इस सीरीज में वापसी करनी है तो उसे हर हाल में तीसरा टेस्ट मैच जीतना होगा. मेजबान टीम ने ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया जिसके बाद एडिलेड में डे-नाइट मैच में 275 रनों से बड़ी जीत दर्ज की.

अब दोनों ही टीमों में बदलाव किया गया है. बात करें इंग्लैंड की तो खराब फॉर्म से गुजर रहे ओपनर रॉरी बर्न्स (Rory Burns) और ओली पोप को बाहर किया गया है. पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को आराम दिया गया है. जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और युवा बल्लेबाज जैक क्राउले को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है. वहीं ब्रॉड के स्थान पर मार्क वुड और वोक्स की जगह बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच इस मैच में खेल रहे हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में तेज गेंदबाज स्‍कॉट बोलैंड (Scott Boland) को शामिल किया गया है, जो 32 की उम्र में टेस्‍ट डेब्‍यू कर रहे हैं. उन्‍हें झाय रिचर्ड्सन और माइकल नेसर के मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर होने के बाद मौका मिला है. पैट कमिंस कप्तानी संभाल रहे हैं जो कोविड-19 संक्रमित के संपर्क में आने के चलते आइसोलेशन में रहने के बाद वापसी कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11: डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (उप कप्तान) , ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन और स्कॉट बोलैंड.

Tags: Ashes, Ashes Series 2021-22, Australia vs England, Cricket news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *