AUS vs ENG 3rd Test Day 3 LIVE: लाइव स्कोर और अपडेट, क्या इंग्लैंड टाल पाएगा हार?


मेलबर्न
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट का आज तीसरा दिन है। इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे फिसड्डी साबित हुई और स्टंप्स तक खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट खोकर 31 रन बनाए। टीम अभी भी 51 रनों से पीछे है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर से बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। देखने वाली बात होगी कि इंग्लैंड कहां तक संघर्ष कर पाता है। दिन की शुरुआत जो रूट (12) और बेन स्टोक्स (2) ने की है।



स्कॉट बोलैंड ने दिया एक और झटका

बोलैंड की इस गेंद पर बड़ी अपील हुई। गेंद टप्पा लगकर थोड़ी सी अंदर आई और जॉनी बेयरस्टो के पिछले पैड से टकराई। अंपायर विल्सन ने काफी सोचने के बाद उंगील उठा दी। बेयरस्टो ने इस पर रिव्यू लिया। रीप्ले में दिखा कि गेंद पैड पर घुटने पर ही लगी है। गेंद बल्ले से नहीं टकराई है। अब एक ही उम्मीद थी कि गेंद ऑफ स्टंप की लाइन के बाहर हो। और आखिर यह अंपायर्स कॉल गया। इम्पैक्ट और स्टंप्स को लेकर तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को सही ठहराया। बेयरस्टो खुद को अनलकी मान रहे होंगे लेकिन यह मानने की बात है कि वह इस गेंद पर पूरी तरह चूक गए थे।

मिशेल स्टार्क ने दिया बड़ा झटका

जब ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की पारी थोड़ी सेट हो रही है तभी मिशेल स्टार्क ने एक शानदार गेंद पर बोल्ड कर दिया। स्टार्क की यह गेंद थोड़ा फुल थी। सीधा विकेट पर। बेन स्टोक्स इस गेंद पर कुछ नहीं कर पाए। गेंद सीधा मिडल स्टंप पर जाकर लगी। बल्ले और पैड के बीच में जो गैप था उसी से गेंद ने अपनी जगह बनाई। स्टोक्स डिफेंस करने के लिए फ्रंट फुट पर आए। गेंद की रफ्तार भी थोड़ी अधिक थी। सीम पर पड़ने के बाद गेंद थोड़ा ज्यादा कट हुई।

इंग्लैंड की सकारात्मक शुरुआत
इंग्लैंड के लिए तीसरे दिन कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स ने अच्छी शुरुआत की। दोनों ने मिलकर अच्छे शॉट लगाए। दोनों बल्लेबाज क्रीज पर सकारात्मक नजर आ रहे थे। वे गेंद को उसकी मैरिट के हिसाब से खेल रहे थे।

इससे पहले कोविड-19 के मामले आने के बाद दूसरे दिन का खेल आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ, क्योंकि इंग्लैंड के कैंप में चार लोग संक्रमित पाए गए थे। ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र की शुरुआत करते हुए जबरदस्त वापसी की और इंग्लैंड के 185 रनों के जवाब में 87.5 ओवर में 267 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 82 रनों की बढ़त हासिल हुई।

Ashes 2021: ऑस्ट्रेलिया की मुट्ठी में तीसरा टेस्ट, दूसरे दिन लड़खड़ाई इंग्लिश पारी
इससे पहले, दूसरे दिन की शुरुआत करने आए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने संभलकर रन बनाना शुरू किया, लेकिन नाइटवॉचमैन नाथन लियोन 10 रन बनाकर रॉबिनसन की गेंद पर जोस बटलर को कैच थमा बैठे। इसके बाद, मार्कस हैरिस के साथ टेस्ट रैंकिंग में नए नंबर 1 बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। मार्क वुड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए फॉर्म में चल रहे लाबुशेन (1) रन पर ही पवेलियन वापस भेज दिया।
अजब-गजब! जूते से पी रहे थे बीयर, कर रहे थे शर्मनाक हरकत, 100 क्रिकेट फैंस को स्टेडियम से भगाया
इसके बाद, इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई और बल्लेबाजों ने एक बार फिर से निराश कर दिया। मार्कस हैरिस (76), स्टीव स्मिथ (16), डेविड वार्नर (38) और कप्तान पैट कमिंस (21) रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि स्टार्क ने टीम के लिए 24 रनों की अहम पारी खेल नाबाद रहे और इस तरह से मेजबान टीम को 82 रनों की बढ़त मिल गई। इसके बाद, इंग्लैंड के बल्लेबाज खेल के अंतिम घंटे में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के हमले से नहीं बच सके और स्टार्क ने जाक क्राउली को 5 रनों पर आउट कर दिया।

क्या वाकई इस ऑलराउंडर से अब नहीं डर रहीं विरोधी टीमें? पोंटिंग ने स्टोक्स के रवैये पर उठाए सवाल
अगली ही गेंद पर उन्होंने फॉर्म में चल रहे डेविड मलान को भी अपना शिकार बना लिया। गेंदबाजी में बदलाव करने के कारण बोलैंड ने सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद (7) और जैक लीच (0) को एक ही ओवर में आउट कर दिया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रूट (12) और बेन स्टोक्स (2) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया एशेज में एक बार फिर से बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *