Asia Cup: अफगानिस्तान ने नजीबुल्लाह और मुजीब के दम पर बांग्लादेश को रौंदा, शान से सुपर-4 में एंट्री


हाइलाइट्स

एशिया कप के सुपर-4 में पहुंचने वाली पहली टीम अफगानिस्तान
नजीबुल्लाह ने 17 गेंदों पर 6 छक्के और 1 चौके से नाबाद 43 रन बनाए
ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान बने प्लेयर ऑफ द मैच, 3 विकेट लिए

नई दिल्ली. मुजीब उर रहमान की फिरकी का जादू और फिर नजीबुल्लाह जादरान की धुआंधार पारी… अफगानिस्तान ने इन खिलाड़ियों के धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश को हराकर एशिया कप (Asia Cup-2022) के सुपर-4 में जगह बना ली. शारजाह में मंगलवार को खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेशी टीम 7 विकेट पर 127 रन बना सकी जिसके बाद अफगानिस्तान ने 3 विकेट खोकर 18.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. बांग्लादेश इस टूर्नामेंट के सुपर-4 चरण में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है.

अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जादरान ने 17 गेंदों पर 6 छक्कों और 1 चौके से सजी 43 रन की आतिशी पारी खेली. उनके अलावा इब्राहिम जादरान ने 41 गेंदों पर 4 चौके की मदद से 42 रन बनाए और नाबाद लौटे. हजरतुल्लाह जजई ने 26 गेंदों पर 3 चौके लगाते हुए 23 रन बनाए. अफगानिस्तान को पहला झटका 15 रन के स्कोर पर लगा, जब रहमानुल्लाह गुरबाज (11) को शाकिब अल हसन ने स्टंप आउट करा दिया. कप्तान मोहम्मद नबी को मोहम्मद सैफुद्दीन ने lbw आउट किया. हजरतुल्लाह को मोसादिक हुसैन ने शिकार बनाया. नजीबुल्लाह ने मोसादिक की गेंद पर विजयी छक्का जड़ा.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

इससे पहले मुजीब उर रहमान ने 16 जबकि स्टार स्पिनर राशिद खान ने 22 रन देकर 3-3 विकेट चटकाए जिससे बांग्लादेश की टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. मुजीब को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. मोसादिक हुसैन की पारी के दम पर किसी तरह स्कोर 125 के पार हो पाया. उन्होंने 31 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 48 रन बनाए और नाबाद लौटे. यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी रही. वहीं, महमूदुल्लाह (25) ने उपयोगी योगदान दिया. दोनों ने छठे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी भी की.

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश ने चौथे ओवर में 13 रन तक ही दोनों ओपनर मोहम्मद नईम (6) और अनामुल हक (5) के विकेट गंवा दिए. 21 साल के ऑफ स्पिनर मुजीब ने नईम को कैरम बॉल पर बोल्ड करने के बाद अनामुल को पगबाधा किया. कप्तान शाकिब अल हसन (11) ने नवीन उल हक पर लगातार 2 चौके मारे लेकिन मुजीब ने अगले ओवर में उन्हें भी बोल्ड कर दिया. बांग्लादेश की टीम पावरप्ले में 3 विकेट पर 28 रन ही बना सकी.

इसे भी देखें, ‘गुरु-चेले’ की जोड़ी ने बांग्लादेश पर किया दोतरफा वार, किसी तरह 125 का स्कोर हुआ पार

स्टार लेग स्पिनर राशिद ने अपनी दूसरी ही गेंद पर अनुभवी मुशफिकुर रहीम (01) को पगबाधा करके बांग्लादेश को चौथा झटका दिया. अफीफ हुसैन (12) और महमूदुल्लाह ने पारी को संभाला. दोनों ने 10 ओवर में टीम का स्कोर चार विकेट पर 50 रन तक पहुंचाया लेकिन इस दौरान पारी में सिर्फ चार चौके लगे. राशिद ने अफीफ को पगबाधा करके 25 रन की इस साझेदारी को तोड़ा.

मोसादिक ने अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी पर पारी का पहला छक्का जड़ा. वह हालांकि भाग्यशाली रहे क्योंकि अजमतुल्लाह उमरजई ने उनका कैच लपककर गेंद राशिद की ओर उछाल दी थी लेकिन उनका पैर बाउंड्री को छू गया.

महमूदुल्लाह ने मोसादिक के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. राशिद ने महमूदुल्लाह को इब्राहिम जादरान के हाथों कैच कराके इस साझेदारी का अंत किया. मोसादिक ने फजल फारूकी पर चौके के साथ 17वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. अफगानिस्तान ने 6 गेंदबाजों को आजमाया. (एजेंसी से इनपुट)

Tags: Asia cup, Hindi Cricket News, Mujeeb Ur Rahman, Najibullah Zadran, Rashid khan, Shakib Al Hasan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.