Amazon लाखों लोगों को दे रहा कमाई का मौका, घर बैठे भी कर सकते हैं काम- जानें कैसे


नई दिल्ली. आप भी हर महीने मोटी कमाई (Earn money) करना चाहते हैं तो अब आप यह काम आसानी से कर सकते हैं. दुनिया की सबसे बड़ी ई कॉमर्स कंपनी Amazon (Earn money with amazon) आपको ये मौका दे रही है. दरअसल, अमेजन भारत में 1,10,000 लोगों को नौकरी देने की तैयारी कर रहा है. इसके तहत देश के कुल 35 शहरों में कॉर्पोरेट, टेक्‍नोलॉजी, कस्‍टमर केयर सर्व‍िस और ऑपरेशन क्षेत्र में भर्त‍ियां होंगी.

जानिए किन शहरों में मिलेगा जॉब का मौका
अमेजन इंडिया ने घोषणा की है कि उसने त्योहारी सीजन से पहले अपने ऑपरेशन नेटवर्क में 1,10,000 से अधिक सीजनल जॉब (seasonal job) के अवसर पैदा किए हैं. अमेज़ॅन इंडिया के अनुसार, इन अवसरों में मुंबई, दिल्ली, पुणे, बैंगलोर, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ और चेन्नई जैसे शहरों में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियां शामिल हैं.

घर बैठे भी कर सकते हैं काम
इन नए कर्मचारियों में से अधिकांश अमेजन के सहयोगियों के मौजूदा नेटवर्क में शामिल हो गए हैं और ग्राहकों को सुरक्षित एवं कुशलता से ऑर्डर लेने, पैक करने, शिप करने और वितरित करने के लिए उनका समर्थन करेंगे. नई नियुक्तियों में ग्राहक सेवा सहयोगी भी शामिल हैं, जिनमें से कुछ वर्चुअल ग्राहक सेवा मॉडल का हिस्सा हैं जो घर बैठे आराम से काम करने की सुविधा प्रदान करता है.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! किसानों को इस योजना के तहत मिलेंगे 40,000 रुपये, जानिए कौन उठा सकता है लाभ?

डिलीवरी ब्वॉय के लिए ये है जरूरी
डिलीवरी ब्वॉय बनने के लिए आपके पास डिग्री होनी चाहिए. अगर स्कूल या कॉलेज पास हैं तो पासिंग सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. डिलीवरी करने के लिए आपके पास अपनी बाइक या स्कूटर होना चाहिए. बाइक या स्कूटर का इंश्योरेंस, आरसी वैध होने चाहिए. साथ ही आवेदन करने वाले के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए.

जानिए कितनी हो सकती है कमाई
डिलीवरी ब्वॉय को हर महीने नियमित सैलरी मिलती है. डिलीवरी सर्विस देने वाली कंपनी के मुताबिक, अगर कोई महीने भर काम करता है और रोज 100 पैकेज डिलीवर करता है तो आराम से 50,000 रुपये महीना कमा सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *