ABCD बोलते हुए कितनी प्यारी लगती है अफगानी बच्ची, आप भी देखें दिल को छू देने वाला वीडियो


Afghanistan Viral: अफगानिस्तान के क्रूर और घिनौने चेहरे के बारे पूरी दुनिया को मालूम है. इसमें कोई शक नहीं की वहां न तो आदमी, औरत और न ही बच्चे सही सलामत जी पा रहे हैं. वो लोग हमेशा डर भरी जिंदगी जीते हैं. इन सब की वजह है वहां का तालिबानी हुक्म. फिलहाल अफगानिस्तान में जो सबसे ज्यादा प्रभावित समूह है, वो है औरतों का. उन पर कई तरह के नियम और कानून लगाए गए है.

अफगानिस्तान की औरतों पर कई तरह की पाबंदियां भी लागू हैं. खासकर उनकी शिक्षा को लेकर. इन सब चीजों के बावजूद अफगानिस्तान का एक वीडियो आजकल बहुत वायरल हो रहा है. ये वीडियो सब के चेहरे पर खुशी की चमक ला देगा. ये विडियो अफगानिस्तान के प्राइमरी स्कूल का है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक छोटी सी एक लड़की अंग्रेजी के कुछ अल्फाबेट बिना किसी दिक्कत के बोल रही है.



छोटी सी बच्ची के लिए तालियां बजी

live reels News Reels

वीडियो में छोटी सी बच्ची अंग्रेजी के अल्फाबेट बोलने वक्त बहुत ही कॉन्फिडेंस फील कर रही होती है. क्लास में मौजूद टीचर और बाकी के बच्चे उसके लिए तालियां बजाते हैं. इसमें कोई शक नही है कि ये एक प्यारा वीडियो है. इस वीडियो ने काफी लोगों का ध्यान अपनी ओर खिंचा है, जिसमें बॉलीवुड स्टार रवीना टंडन भी है. उन्होंने वीडियो को रिट्वीट करते हुए कैप्शन लिखा है कि ये आज मेरे ट्विटर पर सबसे मासूम चीज है.

वीडियो को जर्नलिस्ट ने किया शेयर

वीडियो शुरू होती ही हम देख सकते है कि कैसे हिजाब पहने एक छोटी सी लड़की बच्चों से भरी क्लास में खड़ी होती है. उसकी टीचर उसे अंग्रेजी के अल्फाबेट सुनाने को बोलती है. वो बच्ची तुरंत बहुत प्यार से अंग्रेजी के अल्फाबेट बोलने लग जाती है और बोलते वक्त उसके चेहरे पर स्माइल भी रहती है. वो बच्ची बोलते वक्त कुछ अलफाबेट भूल भी जाती है. वो बच्ची जैसे ही बोलना बंद करती है तो सारे लोग उसके लिए तालियां बजाते हैं. ये वीडियो तब से वायरल हो रहा है, जब से एक जर्नलिस्ट नसीर खान अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया.

ट्विटर यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया

कई ट्विटर यूजर्स ने इस वीडियो को देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि ये हमारे लिए दुर्भाग्य की बात है कि हमारे बहादुर बच्चों के लिए स्कूल के दरवाजे बंद कर दिए गए हैं और दुनिया आंख बंद किए हुए है. आज की जनरेशन और आने वाली, दोनों का भविष्य अंधेरे में दिख रहा है. कृपया करके दुनिया वाले मजबूर लड़कियों की मदद करें. एक ने लिखा की ऊपर वाला इन बच्चों को प्यार दे और उनकी शिक्षा और बुद्धि इनके मुस्कुराहट से मिलती है.

ये भी पढ़ें: World Weather Report: अमेरिका, जापान, कनाडा और सऊदी अरब.. दुनिया के किस देश में कितना है तापमान, जानें मौसम का हाल





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *