8,000 एमएएच बैटरी के साथ टीसीएल टैब प्रो 5जी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स


टीसीएल प्रो 5जी कंपनी का पहला 5जी टैबलेट है जो उत्तरी अमेरिका में रिलीज हुआ है। अधिकांश लोग इस ब्रांड को टीवी और स्मार्टफोन के लिए ही जानते हैं, लेकिन आपको शायद पता होना चाहिए कि टीसीएल टैबलेट भी बनाती है।

टीसीएल टैब प्रो 5जी को कंपनी के लेटेस्ट टैबलेट के तौर पर लॉन्च किया गया है। जैसा कि नाम से पता चलता है, टीसीएल टैब प्रो 5जी कनेक्टिविटी के साथ आया है। इसके अलावा यह टैब स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर से लैस है, जो कि एक सस्ता 5जी प्रोसेसर है। इस टैब में आपको 10.36 इंच की डिस्प्ले मिलेगी। टैब की बैटरी 8,000 एमएएच की है, जिसे एक बार चार्ज करने पर 17 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें सिंगल मैटेलिक ब्लैक कलर मिलता है।

इसे भी पढ़ें: सोनी ने प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए लॉन्च किया नया 5जी स्मार्टफोन, जानिये कीमत

टीसीएल प्रो 5जी कंपनी का पहला 5जी टैबलेट है जो उत्तरी अमेरिका में रिलीज हुआ है। अधिकांश लोग इस ब्रांड को टीवी और स्मार्टफोन के लिए ही जानते हैं, लेकिन आपको शायद पता होना चाहिए कि टीसीएल टैबलेट भी बनाती है। यह नया टैबलेट टीसीएल टैब का अपडेट है और अपने पहले टैब  की तुलना में अधिक शक्ति और सुविधाओं के साथ आया है।

टीसीएल टैब प्रो 5जी की कीमत

टीसीएल टैब प्रो 5जी की कीमत $399 (लगभग 29,908 रुपये) है। आप इस टैब को विशेष रूप से वेरिज़ोन के माध्यम से खरीद सकते हैं। इस टैब में सिंगल मैटेलिक ब्लैक कलर उपलब्ध है।

इसे भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी एस20 एफई 5जी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

टीसीएल टैब प्रो 5जी स्पेसिफिकेशन्स 

टीसीएल टैब प्रो 5जी में एक बड़ा एफएचडी डिस्प्ले, एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5जी प्रोसेसर और एक 13 एमपी का रियर कैमरा है। टैबलेट किसी की रोजमर्रा की डिजिटल जरूरतों को पूरा कर सकता है, चाहे वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हो, गेमिंग हो, फोटोग्राफी हो या स्ट्रीमिंग हो। 

9.76 x 6.20 x 0.30 इंच और 16.09 औंस (एक पाउंड से थोड़ा अधिक) पर, टीसीएल टैब प्रो 5जी कॉम्पैक्ट और हल्का दोनों है। मैटेलिक ब्लैक चेसिस कलर बहुत ही ख़ूबसूरत दिखता  है लेकिन इसे समान दिखने वाले टैबलेट से अलग नहीं करता है। यह 1200×2000 एफएचडी+ रेजोल्यूशन के साथ 10.36-इंच डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है। ड्रैगनट्रेल ग्लास स्क्रीन इसे स्क्रैच से बचाती है।

टैबलेट में रीयल-टाइम एसडीआर-टू-एचडीआर एन्हांसमेंट हैं जो एचडीआर-क्वालिटी  वाले वीडियो की अनुमति देते हैं। आपको शायद हैरानी हो रही होगी कि यह सुविधा प्रैक्टिकल  में कैसे काम करती है। एचडीआर-कनवर्टेड कंटेंट हमेशा सही नहीं लग सकते हैं। इसकी 10.36 इंच की स्क्रीन मार्किट में उपलब्ध अन्य टैबलेट के समान ही है। हालाँकि, यह कुछ हद तक निराशाजनक है कि इस टैबलेट में 120 हर्टज़ के बजाय केवल 60 हर्टज़ रिफ्रेश रेट है। इसकी  यह सोचकर बनाया गया  कि यह एक हाई एन्ड प्रोडक्ट नहीं है, इसलिए शायद 60 हर्ट्ज पर्याप्त होगा।

एंड्रॉयड 11 पर चलने वाले टीसीएल टैब प्रो 5जी में 2.0 गीगाहर्टज़ क्वालकॉम क्रियो ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5जी प्रोसेसर है। इसमें 4जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी है। स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1 टीबी तक बढ़ा सकते हैं। 

13 एमपी का हाई-रिज़ॉल्यूशन रियर कैमरा फोटो और एचडी वीडियो लेने में कैपेबल है। यूज़र्स  स्टॉप मोशन मोड के साथ क्लिप को एनिमेट कर सकते हैं, रीयल-टाइम फ़िल्टर ऐड कर सकते हैं और एआई स्काई एन्हांसमेंट और ऑब्जेक्ट इरेज़र सुविधाओं के साथ एडिट भी कर सकते हैं। कैमरे की नेक्सटवीज़न तकनीक, जो कि कंपनी के टेलीविज़न पैनल से ली गई है,  यूज़र्स  को कलर्स, शार्पनेस और कंट्रास्ट को एडजस्ट करने में मदद करती है। 8 एमपी का फ्रंट कैमरा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या सेल्फी लेने का काम करता है। टीसीएल टैब प्रो 5जी के कैमरे सैमसंग के गैलेक्सी टैब एस7 के कैमरों के समान हैं, जिसमें क्रमशः 13 एमपी और 8 एमपी कैमरे भी हैं।

टीसीएल का कहना है कि टैबलेट की 8000 एमएएच की बैटरी स्टैंडबाय मोड (4जी एलटीई पर) में 25 दिनों तक चलती है। यह टैबलेट मिक्स्ड यूज़ के साथ 17 घंटे तक चल सकता है। बैटरी 18 वॉट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी में वाई-फाई, यूएसबी ओटीजी और ब्लूटूथ 5.0 शामिल हैं। टैबलेट को 10 डिवाइस तक मोबाइल हॉटस्पॉट के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

– शैव्या शुक्ला



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *