62 साल के शख्स ने लिव-इन पार्टनर पर फेंका तेजाब, 25 साल से रह रहे थे साथ


Acid Attack: मुंबई में एक शख्स ने अपनी लिव इन पार्टनर के ऊपर तेजाब फेंक दिया. घटना शुक्रवार सुबह की है, जब महिला पानी की टंकी भरने के लिए उठी थी. इसी दौरान आरोपी बाहर से आया और पार्टनर के ऊपर तेजाब फेंक दिया.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी पहचान महेश पुजारी के रूप में की गई है. आरोपी 62 साल का है जबकि उसकी लिव-इन पार्टनर 54 साल की है. दोनों कल्बादेवी के पास एक चाल में रहते हैं.

25 साल से रह रहे थे साथ
लोकमान्य तिलक मार्ग पुलिस ने बताया कि पुजारी का अपनी पार्टनर से झगड़ा हुआ था, जिसके बाद वह तेजाब लेकर लौटा और महिला के ऊपर डाल दिया. तेजाब से झुलसी महिला को एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां से पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई. सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर ज्योति देसाई ने बताया, “हमारी टीम मौके पर पहुंची और 15 मिनट के भीतर आरोपी को पकड़ लिया.”

अधिकारियों के मुताबिक दोनों 25 साल से साथ रहे थे. पुजारी की नशे की आदत के चलते दोनों में अक्सर झगड़ा होता रहता था.

news reels

देश में तेजाब फेंकने के मामले
राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के आंकड़ों के मुताबिक, 2021 में देश में तेजाब फेंकने की 102 घटनाएं दर्ज की गई थीं. 2019 में यह संख्या 150 और 2020 में 105 थी. डाटा के मुताबिक, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में तेजाब फेंकने की सबसे ज्यादा घटनाएं देखी गईं. देश में हर साल होने वाले मामलों की लगभग आधी संख्या यहां से दर्ज हुई.

एसिड हमलों के 83 प्रतिशत मामलों में चार्जशीट दाखिल की गई जबकि 54 प्रतिशत को सजा हुई. 2020 में चार्जशीट की दर 86 प्रतिशत जबकि सजा की दर 72 प्रतिशत तक बढ़ गई. 2021 में ये दरें 89% (चार्जशीट) और 20% (सजा) रहीं. 2015 में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को भेजी एडवाइजरी में तेजाब हमलों के मामलों की तेजी से सुनवाई का आग्रह किया था.

यह भी पढ़ें

Cabinet Reshuffle: मोदी कैबिनेट में फेरबदल की तैयारी, कौन रहेगा-कौन जाएगा? ’24’ की टीम का ऐसा होगा फर्स्ट लुक!



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *