30 दिन चलेगी स्मार्ट वॉच, सिर्फ एक बार करें फुल चार्ज


वह चाहें एप्पल जैसा बड़ा ब्रांड हो, सैमसंग जैसा बड़ा ब्रांड हो या फिर शाओमी और ओप्पो, वीवो जैसे मिड रेंज के ब्रांड हों, हर कोई स्मार्ट वॉच बना रहा है। इसीलिए ऑडियंस के पास ढेर सारी रेंज हैं, जहां से वह अपने लिए एक बेहतर स्मार्ट वॉच चूज कर सकता है।

टेक्नोलॉजी की दुनिया में रोज नए नए बदलाव हो रहे हैं और इसी कड़ी में नई-नई स्मार्ट वॉच भी शामिल हैं। स्मार्टफोन के बाद अगर कोई एक डिवाइस जो वियरेबल है और खासी लोकप्रिय हुई है, तो निश्चित रूप से वह स्मार्ट वॉच है। 

वह चाहें एप्पल जैसा बड़ा ब्रांड हो, सैमसंग जैसा बड़ा ब्रांड हो या फिर शाओमी और ओप्पो, वीवो जैसे मिड रेंज के ब्रांड हों, हर कोई स्मार्ट वॉच बना रहा है। इसीलिए ऑडियंस के पास ढेर सारी रेंज हैं, जहां से वह अपने लिए एक बेहतर स्मार्ट वॉच चूज कर सकता है। 

तो आइए इसी कड़ी में हम जानते हैं कि वियरेबल ब्रांड Pebble की नई स्मार्टवॉच Endure के बारे में 

यह एमोलेड स्क्रीन वाली 1.46 इंच की बेजल-लेस एज-टू-एज डिस्प्ले से लैस स्मार्ट वॉच है। जिसकी स्क्रीन 600 एनआईटी (Nit)ब्राइटनेस के साथ आती है। आपको बता दें कि फुल मेटल एलॉय केस के साथ मिलने वाली स्मार्ट वॉच है, जिसकी शॉक प्रूफ बॉडी इसे और अधिक मजबूती देती है।

साथ ही अगर आप इसे रफ तरीके से भी हैंडल करते हैं, तो भी यह आपको निराश नहीं करेगी। आपको बता देंगे पेब्बल की यह नई स्मार्ट वॉच अमेजन इंडिया और मार्केट में लांच हो चुकी है और इसमें तगड़ी बैटरी दी गई है। 

वैसे तो इसके और भी कई फीचर हैं, लेकिन बैटरी का फीचर इसका बेहद तगड़ा है, अर्थात आपको 30 दिन तक का बैटरी बैकअप मिलता है। 400 एमएएच की इसकी बैटरी 8 दिनों तक बिना रुके काम कर सकती है लगातार। 

बैटरी के साथ ही इसके और भी फीचर हैं, लेकिन आइये पहले इसकी कीमत जान लेते हैं। इसे आप मार्केट से ₹4999 में खरीद सकते हैं। आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट या फिर अमेजन इंडिया पर और दूसरे रिटेल स्टोर पर भी आप इसे ले सकते हैं। अगर कलर ऑप्शन की बात की जाए तो ग्लेशियर ब्लू, मिलिट्री ग्रीन और जेट ब्लैक के साथ यह तीन ऑप्शन में उपलब्ध है।

आपको बता दें कि इसमें ऑल राउंड हेल्थ सूट और multi-sports मोड भी शामिल है। डुअल चैम्फर्ड क्रॉउन इस स्मार्ट वॉच को स्टाइलिश बनाता है, तो नोटिफिकेशन इसे एक्सेस करने में बेहद आसान बनाता है। इसका ग्लास अत्यधिक टिकाऊ ग्लास माना जाता है और अगर यह फिसल जाए तो यह उसका सामना कर सकता है। किसी वाटर स्पोर्ट्स के लिए भी यह काफी सही है, क्योंकि यह IP68 जलरोधक प्रमाण के साथ मिलती है, जो तैरते समय प्रत्येक स्ट्रोक की गिनती भी कर सकती है। 

जाहिर तौर पर इतने ऑप्शन दूसरी किसी स्मार्ट वॉच में सामान्यतः नहीं मिलते हैं, खासकर इस कीमत की रेंज में ! यह वायरस सपोर्ट करती है अर्थात मुंह से बता कर भी आप इसे निर्देश दे सकते हैं, आपको बता दें कि इसका स्पीकर फोन और माइक भी काफी बेहतरीन है और जिन्होंने इसे अनुभव किया है वह इसे अपना पसंदीदा बताते हैं।

  

– विंध्यवासिनी सिंह



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *