23 साल के करियर का अंत: 41 साल के भज्जी ने लिया संन्यास, लोगों ने कहा- धन्यवाद!


23 साल के करियर का अंत: 41 साल के भज्जी ने लिया संन्यास, लोगों ने कहा- धन्यवाद!

स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने शुक्रवार यानी आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है. सोशल मीडिया के एक पोस्ट के ज़रिए उन्होंने इसकी घोषणा की है. आंकड़ों की बात करें तो दिग्गज स्पिनर का क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा. उन्होंने देश के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शिरकत किया. इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किए. सोशल मीडिया पर हरभजन सिंह को लोग बधाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर लोग कई प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- आपको देखते हुए हमने स्पिन बॉलिंग करना सीखा है.

एक अन्य प्रशंसक ने हरभजन सिंह को बधाई दी है.

हाल ही में खबर आई थी कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद देश की प्रतिष्ठित टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग में वह किसी टीम के सहायक पद पर नजर आ सकते हैं. फिलहाल हरभजन सिंह का अगला कदम क्या होगा यह भविष्य में पता चलेगा. 

बता दें सिंह ने देश के लिए 103 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 190 पारियों में 32.5 की एवरेज से 417 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनके उन्होंने क्रिकेट के मैदान में 16 बार चार और 25 बार पांच विकेट लेने का भी कारनामा किया. टेस्ट क्रिकेट में सिंह का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 84 रन खर्च कर आठ विकेट है.

टेस्ट क्रिकेट के अलावा उन्होंने देश के लिए 236 वनडे मैच खेलते हुए 227 पारियों में 33.4 की एवरेज से 269 विकेट चटकाए हैं. टेस्ट और वनडे क्रिकेट के अलावा उन्होंने भारतीय टीम के लिए 28 T20 इंटरनेशनल मुकाबले भी खेले. इस दौरान उन्होंने 27 पारियों में 24.5 की एवरेज से 25 सफलता प्राप्त की.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *