2021 में इस भारतीय कंपनी ने विदेशों में मोटरसाइकिल बिक्री के रिकॉर्ड तोड़े, एक साल में बेचीं 2.80 लाख यूनिट्स


नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने बीते साल वैश्विक बाजारों में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है. कंपनी ने बताया कि 2021 में भारतीय और वैश्विक मोटर वाहन उद्योग के लिए चुनौतियों के बावजूद सबसे ज्यादा यूनिट्स को बेचने में कामयाब रही है. 2021 में कंपनी कुल 2.80 लाख यूनिट्स बेचने में सफल रही है.

हीरो मोटोकॉर्प ने पिछले साल एशिया, अफ्रीका, दक्षिण और मध्य अमेरिका और कैरेबियाई देशों में खुद को एक्सपेंड किया है. साल 2021 में कंपनी की वृद्धि दर साल 2020 की तुलना में 71 प्रतिशत से ज्यादा रही. कंपनी ने 2020 में कुल 1-69 लाख यूनिट बेची थीं.  इस बीच, हीरो मोटोकॉर्प इस साल मार्च में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) को पेश करने के लिए तैयार है. वाहन का उत्पादन दक्षिण भारतीय राज्य आंध्र प्रदेश के चित्तूर में कंपनी के प्लांट में किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-  New Mahindra Scorpio में मिलेगा सनरूफ फीचर, जानें कीमत और कब होगी लॉन्च

लक्ष्य हासिल करने के लिए सही ट्रैक पर कंपनी
हीरो मोटोकॉर्प के ग्लोबल बिजनेस के प्रमुख संजय भान ने कहा- R4 की हमारी नई रणनीति – रीकैलिब्रेट, रिवाइटलाइज, रिवोल्यूशन, रिवाइव – ने पहले ही हमारे लिए नतीजे देना शुरू कर दिया है. मौजूदा कोविड-19 महामारी के कारण वैश्विक लॉजिस्टिक्स और सप्लाई चेन में बाधाओं को ध्यान में रखते हुए, 2021 में हमारे वैश्विक बाजारों में बिक्री हमारी योजनाओं के मुताबिक है. हम 2025 तक अपने वैश्विक कारोबार से कंपनी की कुल बिक्री का 15 प्रतिशत हासिल करने के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए सही ट्रैक पर हैं.

ये भी पढ़ें- जनवरी में लॉन्च होंगी ये दमदार SUVs, यहां देखिए पूरी लिस्ट

42 से ज्यादा देशों में किया विस्तार
हीरो मोटोकॉर्प ने तीन महाद्वीपों के 42 से ज्यादा देशों में अपने ग्लोबल फुटप्रिंट का तेजी से विस्तार किया है. अंतरराष्ट्रीय बाजारों के धीरे-धीरे खुलने के साथ, हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी वैश्विक विस्तार योजनाओं में भी तेजी लाई है. वित्त वर्ष 22 की तीसरी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर) के दौरान, कंपनी ने दुबई में अपनी नई एक्सक्लूसिव डीलरशिप का उद्घाटन किया. जिससे संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में उसकी मौजूदगी और मजबूत हुई. हीरो मोटोकॉर्प ने अर्जेंटीना में गिलेरा मोटर्स के साथ साझेदारी में ब्यूनस आयर्स में एक फ्लैगशिप डीलरशिप का भी उद्घाटन किया.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Car Bike News, Hero motocorp, Hero Splendor



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *