180 किमी रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक्स की डिलीवरी शुरू, एक घंटे में हो जाती हैं चार्ज


हाइलाइट्स

बाइक की कीमत 1.08 लाख रुपये से शुरू होती है.
बाइक में 9kW की मोटर दी गई है. यह 6 bhp की पावर देती है.
एक घंटे से भी कम समय में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती हैं.

नई दिल्ली. पुणे बेस्ड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्ट-अप टोर्क मोटर्स ने इस साल जनवरी में नई Kratos और Kratos R इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लॉन्च किया था. इनकी कीमत 1.08 लाख रुपये और 1.23 लाख रुपये एक्स-शोरूम है. इन बाइक्स की डिलीवरी शुरू में अप्रैल में शुरू होने वाली थी, लेकिन सप्लाई चेन के संकट के कारण देरी हो गई. अब, कंपनी ने आखिरकार अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की डिलीवरी शुरू कर दी है. यहां जानिए इन बाइक्स की खासित.

Tork Motors ने पहले दिन Kratos और Kratos R की 20 यूनिट डिलीवरी की हैं. ये सभी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पुणे, महाराष्ट्र में कंपनी के मुख्यालय से ग्राहकों को सौंपी गईं. गौरतलब है कि टॉर्क मोटर्स फिलहाल अपने उत्पादों को पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, अहमदाबाद और दिल्ली में ही पेश कर रही है. कंपनी चरणबद्ध तरीके से अन्य शहरों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने की योजना बना रही है.

ये भी पढ़ें-  ये हैं इंडिया में मिलने वाली सबसे सस्ती बाइक, माइलेज भी है बहुत ज्यादा

180 किमी तक है रेंज
Tork Kratos को 7.5kW की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है. यह मोटर 5.36 bhp की पावर जनरेट करती है, जबकि Kratos R में 9kW की मोटर दी गई है. यह 6 bhp की पावर विकसित करती है. इन दोनों इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों में 4kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक की सुविधा है. और इनका दावा है कि आदर्श परिस्थितियों में एक बार चार्ज करने पर 180 किमी की दूरी तय की जाती है.

एक घंटे में हो जाती हैं चार्ज
इन बाइक्स में तीन राइडिंग मोड मिलते हैं, जैसे कि इको, सिटी और स्पोर्ट और इन राइडिंग मोड्स शामिल है. इन राइडिंग में मोड्स में 120 किमी तक की रेंज मिलती है. टोर्क का दावा है कि ये दोनों इलेक्ट्रिक बाइक्स रेगुलर चार्जर से 4-5 घंटे में फुल चार्ज हो सकती हैं. Kratos R को फास्ट चार्जिंग भी मिलती है जो इसे एक घंटे से भी कम समय में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें-  10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

बेहद शानदार हैं बाइक्स के फीचर्स
इन इलेक्ट्रिक बाइक्स में कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. इसमें जियो फेंसिंग, फाइंड माई व्हीकल फीचर, मोटर वॉक असिस्ट, क्रैश अलर्ट, वेकेशन मोड, ट्रैक मोड एनालिसिस के साथ-साथ स्मार्ट चार्ज एनालिसिस जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Vehicles



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.