1.49 लाख रुपये में Bullet! ये विदेशी कंपनी लाई रॉयल एनफील्ड का सस्ता ऑप्शन, शानदार है डिजाइन


हाइलाइट्स

बाइक की कीमत 1.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गई है.
नियो-क्लासिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में काफी डिमांड रहती है.
रॉयल एनफील्ड ने पिछले साल भारत में हंटर 350 को लॉन्च किया है.

New Bike: हंगरी की टू-व्हीलर कंपनी कीवे ने ऑटो एक्सपो 2023 में ऑल-न्यू Keeway SR250 को लॉन्च कर दिया है. खास बात यह है कि बाइक की कीमत 1.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गई है. भारत में पिछले कुछ सालों में नियो-क्लासिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में काफी प्रतिस्पर्धा देखी गई है. वर्तमान में इस सेगमेंट में भारतीय टू-व्हीलर निर्माता रॉयल एनफील्ड का कब्जा है. कीवे की नई पिछले साल देश में लॉन्च हुई रॉयल एनफील्ड हंटर को टक्कर देगी.

कीवे SR250 मोटरसाइकिल को पहली SR125 बाइक की तरह ही न्यू-क्लासिक रेट्रो-थीम वाला लुक दिया गया है, जो भारत में पहले से ही उपलब्ध है. SR250 को मल्टी-स्पोक व्हील्स, ब्लॉक पैटर्न टायर्स, कटे हुए फेंडर, फ्रंट फोर्क गेटर्स, एक सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल, रिब्ड पैटर्न सीट जैसे डिजाइन के साथ एक पुराने स्क्रैम्बलर-टाइप स्टांस में उतारा गया है. इस मोटरसाइकिल के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें एक राउंड सिंगल-पॉड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एक एलईडी लाइटिंग पैकेज शामिल है.

ये भी पढ़ें- 17 साल से भारत में मचा रही धूम, अब विदेश में बवाल काटने को तैयार ये बाइक, बहुत कम है दाम

बेहद पावरफुल है बाइक
कीवे SR250 में पावर के लिए 250 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया है. यह इंजन लो और मिड-रेंज दोनों में टॉर्क-रिच मशीन के रूप में आता है. कीवे SR250 भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड हंटर 350, TVS रोनिन और कावासाकी W175 जैसी कई पॉपुलर बाइक को टक्कर देगी. नया SR250 मॉडल भारत में ऑटो कंपनी के मौजूदा लाइनअप में शामिल हो गया है, जिसमें वर्तमान में सात उत्पाद हैं जो पहले से ही बिक्री पर हैं.

ये भी पढ़ें- इस e-Bike की राइड करने वाले भूल जायेंगे Pulsar और Splendor को, सिंगल चार्ज में 140 KM

कम नहीं है रॉयल एनफील्ड की ये बाइक
रॉयल एनफील्ड ने पिछले साल भारत में हंटर 350 को लॉन्च किया, जिसकी कीमत 1.50 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है. रॉयल एनफील्ड हंटर 350 एक रोडस्टर और एक अच्छी दिखने वाली बाइक है. यह कॉम्पैक्ट फुटप्रिंट्स हैं और रेट्रो अपील वाली बाइक है. मोटरसाइकिल में एक गोल साइज का हेडलैंप, फोर्क कवर गैटर, मेट्रो के लिए दस-स्पोक एलॉय और रेट्रो वेरिएंट के लिए वायर्ड-स्पोक व्हील, एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, सिंगल-पीस सीट, एलईडी टेल लैंप और एक स्टब्बी एग्जॉस्ट है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Royal Enfield



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *