हार्ले-डेविडसन X440 दो दिन बाद भारत में लॉन्च होगी: हीरो के साथ पार्टनरशिप में पहली मेड-इन-इंडिया क्रूजर बाइक, एक्सपेक्टेड प्राइस ₹2.7 लाख


एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

हार्ले-डेविडसन की पहली मैड-इन-इंडिया बाइक ‘हार्ले-डेविडसन X440’ को दो दिन बाद यानी 3 जुलाई को भारत में लॉन्च किया जाएगा। अमेरिकी कंपनी ने हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलकर इस बाइक को डेलवप किया है। दोनों कंपनी ने 2021 में पार्टनरशिप की घोषणा की थी, जिसके बाद भारत में यह पहला प्रोडक्ट है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि हार्ले-डेविडसन की ये एंट्री लेवल बाइक कंपनी की सबसे सस्ती और अफोर्डेबल रोडस्टर क्रूजर बाइक होगी। कंपनी ने 31 मई को बाइक को अनवील किया था। बाइक को भारत में बनाने के बाद दुनियाभर में एक्सपोर्ट किया जाएगा, वहीं भारत में हीरो के डीलरशिप से इसकी बिक्री की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी इस बाइक को 2.7 लाख रुपए की दिल्ली एक्स-शोरूम में पेश कर सकती है।

हार्ले-डेविडसन X440: डिजाइन
न्यू हार्ले-डेविडसन X440 में स्क्वॉयरिश फ्यूल टैंक, LED DRLs के साथ गोल हेडलाइट, हेडलाइट के ऊपर गोल स्पीडो मीटर, चौड़े हैंडलबार के साथ इंडिकेटर्स और मिरर्स दिए गए हैं। हेडलाइट में रिंग जैसा LED प्रोजेक्टर दिया गया है, जिसके ऊपर हार्ले-डेविडसन लिखा हुआ है। इसके साथ ही सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में नेगेटिव LCD यूनिट दिया जाएगा।

हार्ले-डेविडसन X440: ब्रेकिंग और फीचर्स
हार्ले-डेविडसन X440 के फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल-चैनल ABS के साथ फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है। यह प्रीलोड-एडजस्टेबल ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के साथ आती है। इसके साथ फ्रंट व्हील 18 इंच का है और रियर व्हील 17 इंच का है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ नेविगेशन, कॉल और मैसेज को मैनेज करने वाली एक TFT यूनिट मिलने की उम्मीद है।

हार्ले-डेविडसन X440: इंजन
कंपनी ने हार्ले-डेविडसन X440 में 440CC का ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है, जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह इंजन 30 bhp की पॉवर और 40 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *