हार्दिक पंड्या से उप कप्तानी हार सकते हैं केएल राहुल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले होगा खुलासा


हाइलाइट्स

टीम इंडिया कप्तानी को लेकर कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर रही है.
कई खिलाड़ियों को कप्तानी और उप कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
केएल राहुल और हार्दिक पंड्या दोनों की उप कप्तान की रेस में आगे हैं.

नई दिल्ली. केएल राहुल की फिटनेस के कारण उन्हें कम से कम एक प्रारूप में उप-कप्तानी गंवानी पड़ सकती है. राहुल को 2022 की शुरुआत में उप-कप्तानी सौंपी गई थी, लेकिन 2021-22 में कई सीरीज से चूक गए हैं. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं. उनकी फिटनेस के कारण उन्हें हार्दिक पांड्या के हाथों उप-कप्तानी गंवाते हुए देखा जा सकता है.

इनसाइडस्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब बीसीसीआई टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम की घोषणा करेगा तो पंड्या को उपकप्तान बनाया जाएगा. एक सीनियर बीसीसीआई अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट्स को बताया, ”हार्दिक एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और उनका पूरी फिटनेस के साथ टीम में वापस करना बहुत अच्छा है. उन्हें उपकप्तान बनाया जाएगा या नहीं यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है, लेकिन वह पहले से ही टीम में एक लीडर हैं. एक ऑलराउंडर के तौर पर वह दोनों स्थितियों को समझते हैं. उनके पास शानदार नेतृत्व कौशल है और हमने आईपीएल में ऐसा देखा है. वह निश्चित रूप से अच्छा करेंगे.”

शर्त जीतने के चक्कर में न्यूड होकर क्रिकेट मैदान पर दौड़ा शख्स, जितने पैसे कमाए, उतने का भरा जुर्माना

आईपीएल में हार्दिक पंड्या ने दिलाई सफलता
हार्दिक पंड्या आईपीएल 2022 में अपनी सफलता के बाद पहली बार टीम इंडिया के नेतृत्व समूह में शामिल हुए थे. आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के कप्तान के रूप में नामित पंड्या ने डेब्यू करने वाली इस टीम को खिताबी जीत दिलाई. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उन्होंने राहुल के बाहर होने के बाद ऋषभ पंत की मदद की.

फिटनेस की वजह से केएल राहुल क्रिकेट से दूर
बाद में उन्हें आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम के कप्तान के रूप में नामित किया गया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के लिए उन्हें ऋषभ से पहले भारत का उप-कप्तान बनाया गया है और वह अपना स्थान बरकरार रखना चाहेंगे.
The Hundred: जेम्स विंस का कहर, सीजन के पहले मुकाबले में ही दिखी छक्के-चौकों की बारिश

एशिया कप में वापसी के लिए तैयार राहुल
हालांकि, यह देखा जाना बाकी है कि क्या पंड्या को आगे चलकर टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में टीम का स्थायी उप-कप्तान बनाया जाता है या नहीं. स्पष्ट तस्वीर तब सामने आएगी, जब चयनकर्ता एशिया कप 2022 के लिए टीम का ऐलान कर दें. राहुल भी एशिया कप में वापसी के लिए तैयार हैं. बीसीसीआई टीम और कप्तानी को लेकर अब कई तरह के प्रयोग कर रहा है. ऐसे में कोई भी फैसला लिया जा सकता है.

वनडे में शिखर धवन और केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ कप्तानी संभाली है. धवन ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत का नेतृत्व किया और अब जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम का नेतृत्व करेंगे.

Tags: Cricket news, Hardik Pandya, KL Rahul, T20 World Cup



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.