हाथी का बच्चा पूल में गिरा: मां ने बचाई जान, यूजर ने लिखा- जानवर इंसानों से कहीं बेहतर


सियोलएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

हाथी का एक बच्चा शनिवार को पानी पीते समय पूल में गिर गया। उसकी मां के साथ एक और हाथी ने उसे बचा लिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो दक्षिण कोरिया के सियोल पार्क का है। एक यूजर ने लिखा हाथियों ने बच्चे को जिस तरह बचाया इसकी जरूरत है। जानवर इंसानों से कहीं बेहतर हैं। वे खतरे में देखकर एक दूसरे की मदद के लिए आगे आते हैं। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा ये कितना इमोशनल था। कितना स्मार्ट ब्रावो।

पानी पीते हुए हाथी का बच्चा पूल में गिर गया।

पानी पीते हुए हाथी का बच्चा पूल में गिर गया।

क्या है पूरा मामला
हाथी और उसका बच्चा पूल में पानी पीने जाते हैं तभी हाथी का बच्चा पूल में गिर जाता है। बच्चे की मां और एक अन्य हाथी उसे बचाने के लिए दौड़ते है। वे अपनी सूंड को बचा कर पानी में जाते हैं और उस बच्चे को पानी से बाहर निकाल लेते हैं।
पीछे बाड़ में एक तीसरे हाथी को भी देखा जा सकता है। जो बच्चे को बचाने के लिए आना चाहता है लेकिन बाड़े में बंद होने की वजह नहीं निकल पाता है। वीडियो से साफ पता चल रहा है कि हाथी भी कितने दयालु होते हैं।

कंक्रीट के गड्ढे में गिरा था हाथी का बच्चा

ट्रैंकुलाइजर की 3 डोज के बाद हथिनी के दिल ने धड़कना बंद कर दिया था। बेहोश होने के बाद उसे क्रेन के जरिए गड्‌ढे से निकाला गया।

ट्रैंकुलाइजर की 3 डोज के बाद हथिनी के दिल ने धड़कना बंद कर दिया था। बेहोश होने के बाद उसे क्रेन के जरिए गड्‌ढे से निकाला गया।

थाईलैंड में 16 जून 2022 को डॉक्टर्स और उनके स्टाफ ने हथिनी की जान CPR देकर बचाई थी। नाखोन नाओक पार्क प्रांत के गोल्फ कोर्स में हथिनी का बच्चा कंक्रीट के गड्ढे में गिर गया था। मां गड्ढे के पास ही खड़ी थी और बच्चे की हिफाजत कर रही थी। वह किसी को भी उसके पास नहीं आने दे रही थी।

ऐसे में वेटरनरी डॉक्टर्स और उनके स्टाफ ने बच्चे को बाहर निकालने के लिए हथिनी को ट्रैंकुलाइजर गन से बेहोशी के 3 इंजेक्शन दिए थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.