‘हां नई तो’ – मीट और शराब पर बीजेपी सांसद के कमेंट पर कुमार विश्वास का चुटीला ट्वीट


मीट और शराब की कीमत को लेकर बीजेपी सांसद के बयान पर कुमार विश्वास का ट्वीट- हां नई तो

नई दिल्ली:

महंगाई को लेकर अक्सर केंद्र पर विपक्ष निशाना साधता रहता है. संसद से सड़क तक ये मुद्दा आमतौर पर विरोध-प्रदर्शन की लिस्ट में रहता ही है क्योंकि पेट्रोल-डीजल से लेकर खाने के तेल तक के दाम आसमान छू रहे हैं. इस पूरे मामले पर बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहते  दिखे कि सब्जी तेल की महंगाई दिख रही है, लेकिन कभी शराब और मीट की दुकान पर जाकर पूछा है कि ये इतना महंगा क्यों है. बीजेपी सांसद ने बयान तो दे दिया तो कुछ लोग उनके बयान को सही बताते दिखे तो कुछेक को महंगाई के सामने ये अजीबोगरीब तर्क बेमानी लगा. साक्षी महाराज की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना होने लगी.

यह भी पढ़ें

इसी बीच कवि कुमार विश्वास (Dr Kumar Vishvas) ने भी उनके बयान प्रतिक्रिया दी है. कुमार विश्वास ने चुटकी लेते हुए लिखा- हां नई तो. यूजर्स को भी उनका ये अजीबोगरीब तर्क हजम नहीं हो रहा. एक ने लिखा कि देश की कुल आबादी का कितना प्रतिशत आदमी शराब पीता है या मीट खाता है? यही बेवकूफी इन्हें ले डूबेगी. एक यूजर ने तो उनके इस बयान को लेकर उनकी परिपक्वता पर ही सवाल उठा दिया. एक यूजर ने लिखा कि आप बोलने से पहले सो तो लिया करो कि क्या बोल रहे हो. मीट सब लोग नहीं खाते लेकिन तेल की जरूरत हर किसी को पड़ती है. समझ नहीं आता क्या. बिना सोचे-समझे बयान दे देते हैं. 

महंगाई को लेकर बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर का बयान भी काफी चर्चा में रहा था. उन्होंने कहा था कि महंगाई जैसा कुछ और नहीं, ये सिर्फ कांग्रेस की मानसिकता है. सब फोकट का प्रोपेगेंडा है. ये लोग ही प्रोपेगेंडा करते हैं, डीजल महंगा, पेट्रोल महंगा. बता दें कि हाल ही में प्रियंका गांधी ने भी पीएम मोदी पर महंगाई के लिए तंज कसा था. उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि मोदी जी आपके राज में दो तरह का विकास हो रहा है. एक तरफ आपके खरबपति मित्रों की आय बढ़ रही है दूसरी तरह आम लोगों के लिए जरूरी वस्तुओं के दाम बढ़ते जा रहे हैं. अगर यही विकास है तो विकास को छुट्टी पर भेजने का वक्त आ गया है.

वैसे राजनीति जगत से जुड़े लोग ही महंगाई पर कमेंट नहीं करते बल्कि बॉलीवुड से जुड़े भी करते हैं. बॉलीवुड राइटर और सेक्रेड गेम्स जैसी मशहूर सीरीज के राइटर ने भी महंगाई को लेकर ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था कि महंगाई नहीं बढ़ी है, हम गरीब हो गए हैं.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *