स्पेनः क्या है सुई अटैक? जिससे महिलाओं को बनाया जा रहा निशाना, हमलावर नहीं हो पा रहा ट्रेस


हाइलाइट्स

इस तरह का हमला ज्यादातर भीड़-भाड़ वाली जगहों पर हो रहा है.
पिछले कुछ हफ्तों में पुलिस में भी इस तरह की घटनाओं को रिपोर्ट किया गया है.
पिछले कुछ हफ्तों में पुलिस ने केटालोनिया में 23 मामले दर्ज किए हैं.

बार्सिलोना. स्पेन में इन दिनों महिलाओं पर नुकीली सुई से हमला बढ़ गया है, जिसे लेकर दहशत का माहौल बना हुआ है. इस तरह का हमला ज्यादातर भीड़-भाड़ वाली जगहों पर हो रहा है. वहीं ब्रिटेन और फ्रांस में भी इसी तरह की घटनाएं हुई हैं. स्पेन की पुलिस भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर सीरिंज से जुड़े हमलों की जांच कर रही है. पिछले कुछ हफ्तों में इस तरह की घटनाओं पुलिस में को रिपोर्ट किया गया है. वहीं सोशल मीडिया पर भी कई लोग इस हमले के बारे में लिख रहे हैं. रिपोर्ट किए गए मामलों में आशंका जताई जा रही है कि हमलावर महिलाओं पर यौन हमला करने के लिए सीरिंज में नशीला पदार्थ मिला कर हमला कर रहा है.

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक अब तक दवाओं या अन्य जहरीले उत्पादों के कोई निशान नहीं मिले हैं. इसके साथ ही सुई हमले के बाद संबंधित यौन हिंसा के किसी भी मामले की सूचना नहीं मिली है. पिछले कुछ हफ्तों में पुलिस ने केटालोनिया में 23 मामले दर्ज किए हैं. जिनमें से ज्यादातर पर्यटक शहर लोरेट डी मार और बार्सिलोना में और 12 बास्क देश में दर्ज किए गए हैं.

हमलावर को ट्रेस कर पाना मुश्किल 
बास्क पुलिस के मुताबिक हमलावर ज्यादातर यंग महिलाओं को टारगेट करते हैं. हमले का पैटर्न लगभग समान है. आमतौर पर एक युवा महिला जब पार्टी से बाहर जा रही होती हैं, तब उनपर यह हमला होता है. हमले में सुई हाथ या पैर में चुभती है और फिर चक्कर या नींद आती है. फिलहाल हमलावर को ट्रेस कर पाना मुश्किल हो रहा है.

पुलिस ने लोगों से अपील की है कि जिन लोगों को लगता है कि उन्हें टारगेट किया गया है, उन्हें जल्द से जल्द स्वास्थ्य केंद्र जाना चाहिए. इसके साथ ही संबंधित घटना की रिपोर्ट पुलिस में जरूर करनी चाहिए. ब्रिटेन में 2021 में और इस साल फ्रांस में सुई से हमले के मामले सामने आए हैं.

Tags: Barcelona, Crime against women, Spain, Women harassment



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.