सोमालिया में सेना ने अल-शबाब के 23 आतंकियों को मार गिराया



डिजिटल डेस्क, मोगादिशु। सोमाली राष्ट्रीय सेना ने देश के दक्षिणी हिस्से में अल-शबाब के 23 आतंकवादियों को मार गिराया। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि तीन सैन्य अभियान खाड़ी क्षेत्र के बुला-फुले में चलाए गए, इसके दौरान सैनिकों ने अल-शबाब के तीन ठिकानों को नष्ट कर दिया।

मंत्रालय ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, ” इस दौरान दो कमांडरों सहित 23 आतंकवादियों को मार गिराया गया। निशाने पर एक चौकी, विस्फोटक इकट्ठा करने के लिए एक गैरेज और नेताओं द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला एक प्रशासनिक कार्यालय शामिल था।” शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, नवीनतम सैन्य अभियान ऐसे समय में हुआ है, जब सोमालिया में अफ्रीकी संघ संक्रमण मिशन (एटीएमआईएस) और उसके सहयोगी एटीएमआईएस सेना की वापसी के पहले चरण पर एक संयुक्त तकनीकी मूल्यांकन करने की तैयारी कर रहे हैं, जो जून में संपन्न हुआ था।

राष्ट्रपति हसन शेख मोहम्मद द्वारा 2022 में आतंकवादियों के खिलाफ युद्ध की घोषणा के बाद से सरकारी बलों ने अल-शबाब के खिलाफ हमले जारी रखे हैं। राष्ट्रपति ने अल-शबाब आतंकवादियों को उनके गढ़ों से बाहर निकालने की कसम खाई है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On : &nbsp 13 Aug 2023 3:22 AM GMT



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *