सोमालियाई सरकार के निर्देश के बाद मोगादिशु हवाई अड्डे पर यात्री परिचालन टर्मिनल हुआ बंद



डिजिटल डेस्क, मोगादिशु। संयुक्त राष्ट्र ने घोषणा करते हुए कहा कि उसने सोमालियाई सरकार के निर्देश के बाद मोगादिशु में एडन एडे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपनी यात्री संचालन सुविधा (मोवकॉन) को बंद कर दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को जारी एक बयान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएसओएम) ने कहा कि उसे 23 दिसंबर को टर्मिनल के बंद होने पर खेद है। विश्व निकाय ने कहा कि यह मिशन समझौते की स्थिति और संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों, धन और कार्यक्रमों के साथ-साथ संयुक्त राष्ट्र चार्टर और कन्वेंशन द्वारा हस्ताक्षरित अन्य प्रासंगिक द्विपक्षीय समझौतों की शर्तों के तहत सोमाली कानून के पूर्ण सम्मान के साथ विशेषाधिकार और प्रतिरक्षा के लिए अफ्रीकी राष्ट्र में काम करता है।

सोमालिया में संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि उसने आने वाले दिनों में सोमाली सरकार के अधिकारियों के साथ इस मामले पर और चर्चा की है, यह देखते हुए कि वह देश के साथ अपनी साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध है और इन परिचालन व्यवधानों के बावजूद अपने लोगों की सहायता करना जारी रखता है।

सरकार ने 22 दिसंबर को विश्व निकाय को मोवकॉन सुविधा को बंद करने का निर्देश दिया जो एक विशेष टर्मिनल है जिसका उपयोग संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारी और मोगादिशु में अन्य विदेशी आगंतुकों द्वारा किया जाता है। अदन एडे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने संयुक्त राष्ट्र को लिखे एक पत्र में आव्रजन प्रोटोकॉल के उल्लंघन का हवाला दिया था और संयुक्त राष्ट्र और एमीसोम दोनों कर्मचारियों को अब से वीआईपी लाउंज और मुख्य टर्मिनल का उपयोग करने का निर्देश दिया है।

 

(आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *