सैफ अली खान और अमृता सिंह लव स्टोरी: दोनों ने किया प्यार फिर शादी और आखिर में तलाक


Saif Ali Khan and Amrita Singh’s love story: एक खूबसूरत पंजाबी कुड़ी जिनका नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हुआ, दूसरे रॉकस्टार पटौदी नवाब. हम यहां बात कर रहे हैं सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अमृता सिंह (Amrita Singh) के बारे में. दोनों की लव स्टोरी किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं है. जब दोनों एक दूसरे से मिले तब तक, अमृता (Amrita Singh) फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर हो चुकी थीं तो वहीं, सैफ (Saif Ali Khan) इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहे थे. अमृता सिंह (Amrita Singh) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) एक-दूसरे से बहुत अलग थे, लेकिन फिर भी एक-दूसरे के प्यार में पड़ने से खुद को रोक नहीं पाए. सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अमृता सिंह (Amrita Singh) पहली बार राहुल रवैल की फिल्म के दौरान मिले थे जिसके साथ सैफ अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले थे. राहुल और अमृता के बीच अच्छी दोस्ती थी, इसलिए उन्होंने एक्ट्रेस को फिल्म की स्टार कास्ट के साथ एक फोटोशूट के लिए इन्वाइट किया. फोटोशूट के दौरान, सैफ को अमृता को अपनी बाहों में लेना था तभी पहली बार अमृता ने उन्हें ठीक तरह से देखा था. यह पहली नजर का प्यार नहीं था, लेकिन कुछ ऐसा था जिसने दोनों को एक-दूसरे की तरफ अट्रेक्ट किया. हालांकि, अमृता को सैफ काफी हिम्मतवाले लगे थे. वहीं, अमृता के व्यवहार ने सैफ का ध्यान अपनी तरफ खींचा था. 

फोटोशूट भले ही जल्दी खत्म हो गया था, लेकिन अमृता ने सैफ अली खान के दिल पर गहरी छाप छोड़ी थी. फोटोशूट के कुछ दिनों बाद सैफ ने अमृता को डिनर पर बुलाने के लिए उन्हें फोल किया और कहा, ‘क्या आप मेरे साथ डिनर के लिए बाहर जाना चाहेंगी?’ इसपर अमृता ने कहा था, ‘नहीं, मैं डिनर के लिए बाहर नहीं जाती हूं. लेकिन आप चाहें तो डिनर के लिए मेरे घर आ सकते हैं. सैफ उसी रात गाड़ी लेकर अमृता के घर पहुंच गए’. सैफ ने एक इंटरव्यू के दौरान अमृता के साथ अपने पहले डिनर को लेकर बात की और कहा, ‘मैं वहां किसी तरह की उम्मीद के साथ नहीं गया था. मैं बस उसके साथ अच्छा टाइम बिताना चाहता था और उसे बेहतर तरीके से जानना चाहता था.’ वहीं, जब सैफ अमृता के घर पहुंचे तो उन्हें बिना मेकअप के देखकर वह चौंक गए, क्योंकि वो ज्यादा खूबसूरत लग रही थीं. अमृता ने भी सैफ से कहा, ‘अगर आप ये सोचकर यहां आए हैं कि हम दोनों के बीच कुछ हो सकता है तो ऐसा नहीं है. तो बस रेस्ट करो’!  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों ने खूब सारी बात की थी. जैसे-जैसे समय बीतता गया, दोनों घुलमिल गए और किस करने लगे. इमोशनल लिप-लॉक के बाद, सैफ ने कबूल किया था कि वह अमृता से प्यार करते हैं और अमृता ने जवाब दिया था कि वो भी उनसे प्यार करती हैं. इसके बाद सैफ अगले दो दिनों तक अमृता के घर पर ही रहे. लेकिन जब फिल्म प्रड्यूसर्स और डायरेक्ट उन्हें ढूंढ़ने लगे तो उन्होंने शूटिंग को फिर से शुरू करने का फैसला किया. उस वक्त अमृता को सैफ से इस कदर प्यार हो गया था कि वो नहीं चाहती थी कि सैफ घर से बाहर जाए. जब अमृता को पता चला कि सैफ को फिर से शूटिंग के लिए जाना है, तो उन्होंने सैफ को अपनी कार लेकर जाने के लिए कहा. इस बात का खुलासा अमृता ने एक इंटरव्यू में किया था कि, ‘मैंने सोचा था कि अगर मेरे लिए नहीं, तो कम से कम वह मेरी कार वापस करने के लिए तो आएगा’. 

सैफ अली खान और अमृता सिंह की उम्र में 12 साल का अंतर था. हालांकि, इसके बावजूद सैफ और अमृता साल 1991 में शादी के बंधन में बंध गए. अमृता सिंह शादी के दौरान 33 साल की थी, जबकि सैफ अली खान 21 के थे. लेकिन शादी के 13 साल और दो बच्चों के बाद सैफ और अमृता ने तलाक ले लिया. कई लोग सैफ अली खान का इटालियन डांसर और मॉडल रोजा कैटालोना की नज़दीकियों को उनके तलाक का कारण बताते हैं. लेकिन साल 2005 में एक इंटरव्यू में, सैफ ने कहा था कि, ‘अमृता का उनके परिवार के साथ बदले हुए व्यवहार के कारण उनके रिश्ते में खटास आई थी’. 

तलाक के बाद एक इंटरव्यू में, सैफ ने अमृता सिंह को दिए गए गुजारा भत्ता का खुलासा किया था और कहा था कि, ‘मैं अमृता को 5 करोड़ रुपये देने वाला हूं, जिसमें से मैं पहले ही उन्हें 2.5 करोड़ दे चुका हूं. मैं अपने बेटे के 18 साल के होने तक हर महीने 1 लाख रुपये देता रहूंगा. मैं शाहरुख खान नहीं हूं. मेरे पास उतने पैसे नहीं है. लेकिन मैंने वादा किया है कि मैं बाकी के पैसे भी दे दूंगा. भले ही मुझे इसके लिए जितनी भी मेहनत करनी पड़े’.

यह भी पढ़ेंः

जब Sara Ali Khan ने पिता Saif Ali Khan को न चुनकर मां Amrita Singh को चुना, खुद को बताया मम्मी गर्ल

Sara Ali Khan और सौतेली मां Kareena Kapoor की बॉन्डिंग पर Amrita Singh ने कहा, ‘मैंने उनकी शादी के लिए बच्चों को खुद तैयार किया’



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *