‘सूरज नहीं देख पा रहा हूं…’, ड्रग्स किंग अल चैपो ने मैक्सिको के प्रेसिडेंट को भेजा मेसेज


Mexico Drug Cartel: मेक्सिको के कुख्यात ड्रग तस्कर जोकिन एल चापो गुज़मैन ने देश के राष्ट्रपति को कथित तौर पर मेंटल प्रॉब्लम होने की वजह से मदद की अपील की है. वो इस वक्त अमेरिकी जेल में बंद हैं. इस बात की जानकारी देते हुए एल चापो गुज़मैन के वकील ने मंगलवार (17 जनवरी) को ये बात कही.

सिनालोआ कार्टेल के फाउंडर जोकिन एल चापो के कानूनी प्रतिनिधि जोस रिफ्यूजियो रोड्रिग्ज ने कहा, “छह सालों में जोआक्विन अमेरिका के जेल में बंद है, उन्होंने 6 साल से सूरज को ठीक से देखा भी नहीं है. उन्हें एक स्पेशल सेल में बंद करके रखा गया है. जोकिन एल चापो के वकील मेक्सिको में ही रहकर उनके केस की वकालत कर रहे हैं,

परिवार की तरफ से SOS भेजा गया 

जोस रोड्रिग्ज ने कहा कि एक मैसेज भेजा गया है, जिसे Save Our Ship (SOS) के रूप में बताया गया है. अमेरिका में गुज़मैन के वकीलों में से एक के साथ उसके परिवार के माध्यम से भेजा गया था. वकील ने रेडियो फॉर्मूला के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि गुज़मैन को वीक में केवल तीन बार एक छोटे से क्षेत्र में जाने की अनुमति है, जहां उसे सूरज देखने को नहीं मिलता है और अन्य कैदियों की तुलना में कम घूमने दिया जाता है और कॉल भी कम आते हैं. उन्होंने कहा की वो मेंटल प्रॉब्लम से पीड़ित है.

news reels

सरकारी हस्तक्षेप की संभावना को कम किया

रोड्रिग्ज ने कहा कि गुज़मैन चाहते हैं कि राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्राडोर 2017 के पहले सरकार के सामने अपने प्रत्यर्पण के दौरान कथित प्रक्रियात्मक उल्लंघनों को संबोधित करने की कोशिश करें. वाशिंगटन में मैक्सिकन दूतावास ने मंगलवार (17 जनवरी) को ट्विटर पर पुष्टि की कि उसे 10 जनवरी को रोड्रिगेज के ओर से एक ईमेल प्राप्त हुआ.

ई मेल के कंटेंट का उल्लेख किए बिना, मैक्सिकन विदेश मंत्री मार्सेलो एबरहार्ड ने कुख्यात मादक पदार्थों के तस्कर के पक्ष में किसी भी सरकारी हस्तक्षेप की संभावना को कम कर दिया. उन्होंने पत्रकारों से कहा “वो वहां सजा काट रहा है तो स्पष्ट रूप से मुझे उसके लिए कोई संभावना नहीं दिख रही है, लेकिन मैं अभियोजक के कार्यालय के साथ उसकी समीक्षा करने जा रहा हूं.”

हाल ही में हुई बेटे की गिरफ्तारी हुई

मादक पदार्थों की तस्करी, मनी लॉन्ड्रिंग और हथियारों से संबंधित अपराधों सहित आरोपों में 2019 में दोषी ठहराए जाने के बाद एल चापो अमेरिका में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. उनके एक बेटे, ओविडियो गुज़मैन को इस महीने मैक्सिकन सुरक्षाबलों ने एक ऑपरेशन में गिरफ्तार किया था, जिसमें 29 लोग मारे गए थे और कुलियाकान शहर के एक हवाई अड्डे पर भयानक गोलीबारी भी हुई थी.

ये भी पढ़ें:China Fourth Generation Tank: चीन ने बनाया दुनिया का सबसे शक्तिशाली टैंक! हमले का नहीं होगा असर, लीक वीडियो में दिखी ताकत



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *