सीबीआई मुझे गिरफ्तार कर सकती थी, मनीष सिसोदिया का दावा, AAP नेता ने की पूछताछ टालने की अपील


नई दिल्ली : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आबकारी मामले में खुद के गिरफ्तार होने की आशंका जताई है। सिसोदिया ने कहा कि रविवार को सीबीआई उन्हें गिरफ्तार कर सकती थी। सिसोदिया रविवार को सीबीआई कार्यालय पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे। आप नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा उनसे ‘बदला लेने’ के लिए जांच एजेंसी का इस्तेमाल कर रही है। उन्हें आशंका है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके साथ ही सिसोदिया ने आबकारी नीति मामले में उनसे पूछताछ फरवरी के आखिरी हफ्ते तक टालने की बात कही है। सिसोदिया का कहना है कि वह अभी दिल्ली के बजट को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं। वहीं, सीबीआई का कहना है कि सिसोदिया को नए सिरे से समन जारी किया जाएगा।

सीबीआई को सिसोदिया ने लिखा लेटर
अधिकारियो ने बताया कि इस मामले में आरोपपत्र दाखिल किये जाने के करीब तीन महीने बाद सिसोदिया को रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। दिल्ली सरकार के वित्त विभाग का भी प्रभार संभालने वाले सिसोदिया ने कहा कि वह एक सप्ताह बाद पूछताछ के लिए उपलब्ध हो पायेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने सीबीआई को पत्र लिखा है और फरवरी के आखिरी हफ्ते तक का समय मांगा है क्योंकि मैं दिल्ली के बजट को अंतिम रूप दे रहा हूं। यह एक अहम वक्त है। मैंने उनसे कहा है कि मैं फरवरी के आखिरी हफ्ते के बाद आऊंगा।
‘बीजेपी पक्का मुझे गिरफ्तार करवाएगी’
दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के मेयर के चुनाव की तारीख तय करने के लिए निगम की पहली बैठक बुलाने के वास्ते नोटिस जारी करने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि पहले तो भाजपा चुनाव हार गई। फिर शुक्रवार को उसे सुप्रीम कोर्ट में भी मुंह की खानी पड़ी। इसलिए यह उसका बदला है। उन्होंने आरोप लगाया कि वह (भाजपा) बदला लेने के लिए सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है। मुझे पक्का यकीन है कि वह मुझे गिरफ्तार करवाकर ऐसा करेगी।

सिसोदिया बोले-हमेशा सीबीआई का सहयोग किया
सिसोदिया ने कहा कि मैंने तो हमेशा ही सीबीआई के साथ सहयोग किया है। इस बार भी सहयोग करने के लिए तैयार हूं, लेकिन मैं बस थोड़ा वक्त मांग रहा हूं क्योंकि मैं बजट को अंतिम रूप दे रहा हूं। यदि मैं अभी (सीबीआई के पास) चला जाता हूं तो बजट पर असर पड़ेगा, दिल्ली के लोग प्रभावित होंगे। गिरफ्तार किये जाने से या जेल भेजे जाने से नहीं डरने का दावा करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा, मेरे पास सीबीआई के सभी प्रश्नों के उत्तर हैं। आबकारी विभाग का भी कामकाज देख रहे सिसोदिया से इससे पहले पिछले साल 17 अक्टूबर को भी इस मामले में पूछताछ की गई थी। उनके घर एवं बैंक लॉकर की तलाशी ली गई थी।
(एजेंसी इनपुट के साथ)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *