साउथ अफ्रीका की दमदार वापसी, 174 रनों पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया


South Africa vs India 1st Test: Centurion के Super Sport Park में खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 174 रन ही बना सकी. टीम इंडिया ने पहली पारी में 130 रनों की बढ़त हासिल की थी. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका को 305 रनों का लक्ष्य मिला. 

दक्षिण अफ्रीका के लिए दूसरी पारी में तेज गेंदबाज मार्को जानसेन (Marco Jansen) और कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने चार-चार विकेट लिए. इसके अलावा Lungi Ngidi को दो सफलता मिलीं. 

दूसरी पारी में भारत के लिए ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके निकले. वहीं अजिंक्य रहाणे ने 20, कप्तान विराट कोहली ने 18 और केएल राहुल ने 23 रनों की पारी खेली. एक बार फिर टीम का लोअर ऑर्डर नाकाम रहा. आर अश्विन 14, मोहम्मद शमी 01 और जसप्रीत बुमराह नाबाद 7 व मोहम्मद सिराज शून्य पर आउट हुए.

Harbhajan Singh Virat Kohli Team India: ‘MS Dhoni की तरह होते विराट तो नहीं बना पाते इतने रन’, कोहली को लेकर हरभजन सिंह का बयान

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया और अपनी पहली पारी में 327 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए पहली पारी में केएल राहुल ने 123 रनों की शानदार पारी खेली थी. बल्लेबाज़ों के शानदार प्रदर्शन के बाद गेंदबाजों ने भी कमाल किया और दक्षिण अफ्रीका को उसकी पहली पारी में सिर्फ 197 रनों पर ढेर कर दिया. 

दक्षिण अफ्रीका के लिए जहां टेंबा बाउमा ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए, वहीं भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 44 रन देकर पांच विकेट चटकाए. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए. वहीं मोहम्मद सिराज को एक सफलता मिली.

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.