सांसद संग अफेयर, टूटने वाली थी शादी… जब लगभग खत्म हो गया था ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस का करियर


लंदन : ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद की रेस अब खत्म हो चुकी है और देश को लिज ट्रस के रूप में कंजर्वेटिव पार्टी का नया नेता मिल गया है। 47 साल की पूर्व विदेश मंत्री लिज ट्रस के जीतने की भविष्यवाणी लगातार ओपिनियन पोल कर रहे थे। ब्रिटेन की कमान अब ट्रस के हाथों में है लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब निजी जीवन से जुड़े विवादों की वजह ट्रस का राजनीतिक करियर लगभग खत्म होने की कगार पर था। ट्रस का एक साथी सांसद के साथ अफेयर शुरू हो गया था जिसने उनके शादीशुदा जीवन के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी थीं। हालांकि समय के साथ उनके करियर का ग्राफ ऊपर बढ़ता रहा।

विवादों के बाद भी लिज ट्रस की शादी नहीं टूटी। उनके पति का नाम ह्यूग ओ’लेरी है जो एक अकाउंटेंट हैं। लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पढ़ाई कर चुके ह्यूग राजनीतिक जीवन से दूर अभी भी एक अकाउंटेंट के रूप में काम करते हैं। 1997 में टोरी पार्टी कॉन्फ्रेंस में मुलाकात के बाद दोनों की शादी 2000 में हुई थी। इसके कुछ साल बाद ट्रस के वैवाहिक जीवन को कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ा।

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से मिलीं लिज ट्रस, औपचारिक रूप से बनीं इंग्लैंड की नई प्रधानमंत्री
18 महीने चला सांसद संग अफेयर
साल 2006 में ट्रस को विवादों का सामना पड़ा जब तत्कालीन टोरी सांसद मार्क फील्ड के साथ उनके अफेयर की खबरें मीडिया में आ गईं। मार्क फील्ड उस वक्त लंदन के शैडो मिनिस्टर थे। ट्रस और मार्क की मुलाकात भी 2000 के आसपास हुई थी। ट्रस 25 साल की थीं और पार्टी का उभरता हुआ चेहरा थीं। ट्रस के करियर में मदद के लिए मार्क को उनका राजनीतिक गुरू बनाया गया था। दोनों का अफेयर 18 महीने चला और जून 2005 में खत्म हो गया।

ट्रस और ह्यूग के रिश्ते ने पास की परीक्षा
डेलीमेल ने जब ह्यूग से उनकी पत्नी ट्रस के अफेयर के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने इस विषय पर बात करने से इनकार कर दिया। साल 2019 में ट्रस ने कहा था, ‘मैं एक खुशहाल शादीशुदा हूं।’ अफेयर का खुलासा होने के बाद मार्क की 12 साल की शादी टूट गई लेकिन ट्रस का रिश्ता इस परीक्षा में पास हो गया। अब दोनों के दो बेटियां हैं जो उनके साथ नोरफोक के घर में रहती हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.