सलमान की लव लाइफ: कभी सलमान खान की एक्स-गर्लफ्रेंड हैं ये अभिनेत्रियां, किसी का हो गया तलाक तो कोई बन चुकी है मां!


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • From Aishwarya Rai Bachchan To Katrina Kaif, Sangeeta Bijlani – Salman Khan Ex girlfriends And Their Current Status Of Relationships

8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सलमान खान 27 दिसंबर को अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। सलमान फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ के चलते सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय, सोमी अली, कटरीना कैफ को डेट कर चुके हैं हालांकि इनमें से किसी के भी साथ सलमान की शादी नहीं हो पाई और वो अनमैरिड ही रह गए।

दूसरी ओर सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड्स उनसे रिश्ता तोड़ने के बाद अब लाइफ में सेटल हो चुकी हैं, कुछ की शादी हो चुकी है और कुछ मां बन चुकी हैं।

शाहीन जाफरी

पेशे से मॉडल रहीं शाहीन जाफरी सलमान का पहला प्यार थीं। शाहीन हिंदी सिनेमा के ब्लैक एंड व्हाइट जमाने के सुपर स्टार अशोक कुमार की नातिन हैं। यह प्रेम कहानी उस दौर की है, जब सलमान फिल्म स्टार नहीं बने थे और मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज में सेकंड ईयर के स्टूडेंट थे। सलमान शाहीन से शादी करना चाहते थे लेकिन संगीता बिजलानी के कारण इस रिश्ते में दरार आ गई।

शाहीन ने फिर एक्टर सुमित सहगल से शादी कर अपना घर बसा लिया। उनकी बेटी साएशा सहगल हैं जो कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री में जाना-माना नाम हैं। साएशा एक बेटी की मां भी हैं और इस तरह देखा जाए तो शाहीन नानी बन चुकी हैं और अपनी जिंदगी हंसी-खुशी गुजार रही हैं। 1997 में शाहीन का सुमित से तलाक हो चुका है।

संगीता बिजलानी

संगीता बिजलानी और सलमान का रिश्ता जगजाहिर है। दोनों 80 के दशक में इस कदर एक-दूसरे से प्यार करते थे कि इनके शादी के कार्ड तक छप चुके थे लेकिन एन मौके पर इनकी शादी टूट गई। सलमान से ब्रेकअप के बाद संगीता ने पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी की लेकिन 10 साल की शादी के बाद इनका तलाक हो गया।

सोमी अली

सोमी का सलमान से तकरीबन 8 साल तक अफेयर चला। सोमी सलमान से शादी करना चाहती थीं लेकिन ऐसा हुआ नहीं जिसके बाद सोमी मियामी, अमेरिका वापस लौट गईं जहां वो रहती हैं। सोमी की शादी की कोई खबर सामने नहीं आई इसलिए ये कहना मुश्किल है कि वो सिंगल हैं या मैरिड।

ऐश्वर्या राय बच्चन

सोमी अली से ब्रेकअप के बाद सलमान 1998 में ऐश्वर्या राय के करीब आ गए। दोनों का रिलेशनशिप तकरीबन एक साल तक टिका लेकिन फिर इनका ब्रेकअप हो गया। सलमान से ब्रेकअप के कुछ सालों बाद ऐश्वर्या ने 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी कर ली और अब वह 9 साल की बेटी आराध्या की मां हैं।

कटरीना कैफ

कटरीना भी कभी सलमान के साथ रिलेशनशिप में थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों का रिश्ता तकरीबन चार साल टिका लेकिन फिर इनका ब्रेकअप हो गया। ब्रेकअप के बाद कटरीना रणबीर कपूर के साथ रिलेशनशिप में आ गईं लेकिन उनका फिर से ब्रेकअप हो गया। इसके बाद कटरीना ने इसी साल 9 दिसंबर को एक्टर विक्की कौशल से शादी करके अपना घर बसा लिया।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *