संजय लीला भंसाली ने फिल्ममेकर्स की दी नसीहत: बोले- बिना फैक्ट्स के पीरियड फिल्में नहीं बनानी चाहिए..पद्मावत के समय झेल चुके हैं विरोध


3 मिनट पहले

संजय लीला भंसाली ने एक रिसेंट इंटरव्यू में कहा है कि जब कोई फिल्ममेकर पीरियड फिल्में बनाता है तो उसे कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। संजय का कहना है कि ऐसी फिल्में बनाने से पहले फैक्ट्स की जांच करनी चाहिए। संजय के मुताबिक, वो तब तक कोई फिल्म या डॉक्यूमेंट्री नहीं बनाते हैं जब तक कि उन्हें इस बारे में बिल्कुल सटीक जानकारी न हो।

इसके अलावा संजय ने कुछ अफवाहों से भी पर्दा हटाया है। उन्होंने कहा कि ये बातें बिल्कुल गलत हैं कि वो सेट पर एक्टर्स के साथ काफी कड़ा बर्ताव करते हैं। संजय के मुताबिक, ये सभी बातें मीडिया ने फैलाई है।

पीरियड फिल्म करने से पहले तथ्यों की जांच करनी चाहिए
संजय लीला भंसाली पीरियड फिल्में बनाने के लिए मशहूर हैं, लेकिन पद्मावत की शूटिंग के वक्त उनके साथ करणी सेना के कुछ सदस्यों ने मारपीट कर दी थी। यहां तक कि सेट पर तोड़फोड़ भी किया था। दीपिका पादुकोण को जान से मारने की धमकी मिली थी। इसी संदर्भ में संजय ने कहा है कि फिल्म मेकर्स अगर ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर कोई फिल्म करें तो उन्हें तथ्यों को एक बार अच्छे से समझ और परख लेना चाहिए।

बेस्ट शॉट के बाद ही एक्टर को वैनिटी में जाने देता हूं
संजय लीला भंसाली की अपकमिंग वेब सीरीज हीरामंडी के लॉन्च के अवसर पर उनसे पूछा गया कि क्या वो सच में एक्टर्स के साथ कड़ा रवैया अपनाते हैं। इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा, ‘मीडिया ने मेरी ऐसी इमेज बनाई है। वास्तव में ऐसा कुछ नहीं है। मैं कोई टास्क मास्टर नहीं हूं। मैं बस एक्टर्स का दिमाग का यूज करना चाहता हूं। मुझे टास्क मास्टर इसलिए कहते हैं क्योंकि मैं तब तक किसी एक्टर को वैनिटी वैन में नहीं जाने देता जब तक कि उससे बेस्ट शॉट न निकलवा लूं।’

संजय के सख्त रवैये से रणबीर कपूर हुए थे परेशान
संजय लीला भंसाली अपने बारे में भले ही कहे कि वो सख्त नहीं हैं, लेकिन उनके साथ काम करने वाले एक्टर्स यहीं मानते हैं कि उनके साथ साथ काम करना बहुत बड़ा टास्क है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ब्लैक में संजय लीला भंसाली ने रणबीर कपूर की पिटाई तक कर दी थी।

इसके बाद से रणबीर ने इस प्रोजेक्ट से हाथ खींच लिया था। फिल्म सावरियां की शूटिंग के वक्त भी रणबीर को काफी ज्यादा परेशानियां आई थीं। इस फिल्म का डायरेक्शन संजय कर रहे थे।

हीरामंडी का फर्स्ट लुक रिवील
भंसाली की ड्रीम प्रोजेक्ट ‘हीरामंडी’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। कल सीरीज का फर्स्ट लुक रिवील किया गया जिसमें मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, शर्मिन सेगल, रिचा चड्ढा और आखिरी में सोनाक्षी सिन्हा की झलक दिखती है।

सभी यलो आउटफिट में रॉयल लुक में नजर आ रही हैं। बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ एक-एक करके सभी एक्ट्रेस के लुक्स दिखाए गए हैं। हालांकि, वेब सीरीज की रिलीज डेट की अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *