श्रीलंका ने पाकिस्तान को 246 रनों से रौंदा: प्रभात जयसूर्या ने झटके 5 विकेट, बाबर आजम की कप्तानी पारी नहीं आई काम; सीरीज 1-1 से बराबर


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Sri Lanka Vs Pakistan 2nd Test Update; Babar Azam, Prabath Jayasuriya, Ramesh Mendis | SL VS PAK

गॉल3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच गॉल में खेले गए दूसरे टेस्ट में लंका टीम को बड़ी जीत मिली है। उन्होंने पाकिस्तान को 246 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। पाक टीम के खिलाफ रनों के लिहाज से टेस्ट में श्रीलंका की सबसे बड़ी जीत है। इसी के साथ दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर हो गई।

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच सीरीज 1-1 से बराबर रही।

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच सीरीज 1-1 से बराबर रही।

बाबर आजम की कप्तानी पारी नहीं कर पाई कमाल
मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 378 रन बनाए थे। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 231 रन पर ही ऑल-आउट हो गई। श्रीलंका के लिए इस पारी में सबसे ज्यादा विकेट रमेश मेंडिस ने लिए। उन्होंने 5 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। वहीं, प्रभात जयसूर्या के खाते में 3 विकेट आए।

दूसरी पारी में श्रीलंका ने 360 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। पाकिस्तान को 508 रनों का टारगेट मिला। जवाब में पाकिस्तान 261 रन ही बना पाई। कप्तान बाबर आजम अकेले संघर्ष करते नजर आए। उन्होंने 81 रनों की पारी खेली। दूसरी पारी में भी प्रभात जयसूर्या और रमेश मेंडिस ने खतरनाक गेंदबाजी की। जयसूर्या ने 5 और रमेश ने 4 विकेट झटके।

पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में रमेश मेंडिस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए थे।

पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में रमेश मेंडिस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए थे।

टेस्ट चैंपियनशिप में श्रीलंका तीसरे नंबर पर पहुंचा
इस जीत के साथ ICC टेस्ट चैंपियनशिप में श्रीलंका की टीम तीसरे स्थान पर पुहंच गई है। टीम इंडिया चौथे और पाकिस्तान की टीम पांचवें नंबर पर है। वहीं, नंबर-1 पर साउथ अफ्रीका और नंबर-2 पर ऑस्ट्रेलिया की टीम मौजूद है।

श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में धनंजय डी सिल्वा ने 109 रनों की शानदार पारी खेली थी।

श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में धनंजय डी सिल्वा ने 109 रनों की शानदार पारी खेली थी।

लगातार दूसरी सीरीज हुई ड्रॉ
श्रीलंका की टीम ने अपने घर में लगातार दूसरी सीरीज ड्रॉ कराई है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंका की टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था और सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी। प्रभात जयसूर्या ने इस सीरीज में भी कमाल की गेंदबाजी की थी। अब तक उन्होंने 3 टेस्ट मैच खेले हैं और 29 विकेट ले चुके हैं। शुरुआती तीन टेस्ट में उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ नरेंद्र हिरवानी ने लिए थे। उन्होंने 31 विकेट झटके थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.