श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद बाबर आजम का बयान, कहा- हमने खराब बल्लेबाजी और फील्डिंग की


PAK vs SL 2022: एशिया कप 2022 का खिताब श्रीलंका ने अपने नाम कर लिया है. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया. इस तरह श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया. वहीं, भारत अब तक सबसे ज्यादा 7 बार इस टूर्नामेंट को जीत चुका है. जबकि पाकिस्तान 2 बार एशिया कप चैंपियन बना है. इससे पहले श्रीलंका ने 8 साल पहले एशिया कप 2014 जीता था. वहीं, श्रीलंका की इस जीत के हीरो बल्लेबाजी में भानुका राजपक्षे रहे.

‘हमने खराब बल्लेबाजी और फील्डिंग की’

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, “हमने पहले आठ ओवरों तक उन पर अपना दबदबा कायम रखा, लेकिन भानुका राजपक्षे ने शानदार बल्लेबाजी से मैच का रूख बदल दिया. यह विकेट शानदार था और दुबई में खेलना हमेशा शानदार रहा है. हमने गेंदबाजी में 15-20 अतिरिक्त रन दिए और बेहतर फिनिश नहीं कर सके. हम अपनी क्षमता के मुताबिक बल्लेबाजी नहीं कर सके. हालांकि, इस टूर्नामेंट में हमारे लिए काफी सारे साकारात्मक पहलू रहे हैं. हमने फील्डिंग खराब की. रिजवान, नसीम और नवाज एशिया कप 2022 के हमारे पॉजिटिव रहे हैं. खेल में उतार-चढ़ाव लगा रहता है, लेकिन हम अपनी गलतियों से सीखकर आगे बेहतर करेंगे.”

भानुका राजपक्षे ने बदला मैच का रूख

टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की ने टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 170 रन बनाए. श्रीलंका के लिए भानुका राजपक्षे ने 45 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके और 3 छक्के जड़े. श्रीलंका के 170 रनों के जवाब में बल्लेबादी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रनों पर सिमट गई. इस तरह श्रीलंका ने 23 रनों से मैच जीत लिया. पाकिस्तान के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा रन बनाए. मोहम्मद रिजवान ने 49 गेदों पर 55 रनों की पारी खेली. वहीं, श्रीलंका के लिए प्रमोद मधुसूदन और वानेंदू हसरंगा गेंदाबाजी में हीरो रहे. प्रमोद मधुसूदन ने 4 ओवर में 34 रन देकर 4 खिलाड़ियों को आउट किया. जबकि वानेंदू हसरंगा ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया.

ये भी पढ़ें-

SL vs PAK: एशिया कप पर श्रीलंका ने किया कब्जा, जानिए फाइनल में पाकिस्तान की हार के बड़े कारण

PAK vs SL: श्रीलंका बना एशिया का नया चैंपियन, 8 साल बाद जीता खिताब; फाइनल में पाकिस्तान को चटाई धूल



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.