‘शेरशाह’ देखकर बोले कमल हासन- ‘कुछ फ़िल्मों में फौज को जिस तरह दिखाया जाता है, उससे ख़ुश नहीं मगर…’


ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो ने 12 अगस्त को रिलीज़ हुई फ़िल्म शेरशाह को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई ऐसा आंकड़ा तो जारी नहीं किया है, जिससे फ़िल्म की व्यूअरशिप या सफलता को लेकर कोई अनुमान लगाया जा सके, मगर सोशल मीडिया में शेरशाह को जिस तरह लोगों ने हाथों-हाथ लिया, उससे ज़रूर फ़िल्म की कामयाबी के कयास लगाये जा सकते हैं।

तारीफ़ों के रूप में आ रही यह कामयाबी तब और बढ़ जाती है, जब कॉम्प्लीमेंट देने वाला कोई और नहीं, ख़ुद कमल हासन हों। भारतीय सिनेमा के वेटरन एक्टर कमल हासन ने शेरशाह को लेकर ऐसी बात बोली है, जो इस फ़िल्म को दूसरी फ़िल्मों से अलग रखती है।

कमल हासन ने शेरशाह को लेकर अपनी राय ट्विटर के ज़रिए व्यक्त की। वेटरन एक्टर ने लिखा- फ़िल्मों का फैन और एक देशभक्त का बेटा होने के नाते बचपन से लेकर आज तक हमारी कुछ फ़िल्मों में भारतीय फौज को जिस तरह से दिखाया जाता है, उससे मुझे अप्रसन्ना रही है। शेरशाह अपवाद है, जिसे देखकर अपने फौजियों के लिए मेरी छाती गर्व से चौड़ी हो गयी। विष्णु वर्धन जैसे काबिल निर्देशक को आगे बढ़ाने के लिए धर्मा प्रोडक्शंस का शुक्रिया। सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी को उनके शानदार काम के लिए बधाई। 

कमल हासन के इस ट्वीट पर सिद्धार्थ मल्होत्रा और निर्देशक विष्णु वर्धन ने ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए उनका शुक्रिया अदा किया। तमिल फ़िल्मों के चर्चित निर्देशक विष्णु की यह पहली बॉलीवुड और वॉर फ़िल्म है। वहीं, निर्माता करण जौहर ने इसे टीम के लिए सम्मान की बात बताया। शेरशाह, कारगिल वॉर में शहीद हुए कैप्टन विक्रम बत्रा (पीवीसी) की बायोपिक फ़िल्म है। सिद्धार्थ ने फ़िल्म में कै. बत्रा और उनके जुड़वां भाई विशाल बत्रा का रोल निभाया है। कियारा आडवाणी ने विक्रम बत्रा की गर्लफ्रेंड डिम्पल चीमा का किरदार निभाया।

फ़िल्म को लेकर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जागरण डॉट कॉम से कहा था- ”शेरशाह मेरे लिए बहुत लम्बा समय रहा है, लगभग 5 साल। अलग-अलग स्क्रिप्टस, अलग-अलग टीम। अलग-अलग प्रोडक्शन हाउसेज़। जब कहानी इतनी स्पेशल हो, कैप्टन विक्रम बत्रा की। एक वीर बहादुर की कहानी, जिन्होंने हम सबके लिए जान कुर्बान कर दी। 500 से अधिक जवान कारगिल में शहीद हुए थे, उन सबके प्रति बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी थी। यही कोशिश थी कि सही तरीक़े से फ़िल्म में उन्हें दिखा सकूं। जब लोगों का प्यार मिल रहा है तो हम सब लोगों के लिए बहुत इमोशनल मोमेंट है। गर्व भी होता है जो काम करने निकले थे, वो कर सके।”

कमल हासन अपनी अपकमिंग फ़िल्म विक्रम के लिए चर्चा में हैं, जिसका फ़र्स्ट लुक कुछ दिनों पहले जारी किया गया था। इस फ़िल्म में कमल, विजय सेतुपति और फहद फासिल जैसे बेहतरीन कलाकारों के साथ पहली बार पर्दे पर नज़र आएंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *