शार्क के पेट में मिला अर्जेंटीना का लापता शख्स, परिवार ने टैटू से की पहचान


Missing Man Found In Shark Stomach: दक्षिण अमेरिका महाद्वीप के देश अर्जेंटीना में होश उड़ा देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्‍स इस महीने की शुरुआत में लापता हो गया था, अब उसके शरीर के अवशेष एक शार्क के पेट के अंदर खोजे गए हैं. शार्क एक बेहद खतरनाक मछली होती है, जो बिजली जैसा झटका देकर अन्‍य प्राणियों का शिकार करती है.

ब्रिटिश न्‍यूज सर्विस ‘मेट्रो’ की रिपोर्ट के मुताबिक, 32 वर्षीय डिएगो बैरिया को आखिरी बार 18 फरवरी को अर्जेंटीना के दक्षिणी चुबुत प्रांत के तट के पास अपनी बाइक की सवारी करते हुए देखा गया था. उसके लापता होने पर उसकी व्यापक खोज की गई, लेकिन अधिकारियों को उसका कोई पता नहीं चला. दस दिन बाद, दो मछुआरों ने कहा कि उन्होंने तीन शार्क को उस जगह के पास से पकड़ा है जहां डिएगो बैरिया का वाहन मिला था. जब वे शार्क की चीर-फाड़ कर रहे थे, तो उन्हें एक हाथ के अवशेष मिले, तब उन्होंने तुरंत कोस्‍टगार्ड्स के अधिकारियों से संपर्क किया.

परिजनों ने पहचाने अंग, मौत बन गई पहेली

डिएगो बैरिया की खोज का प्रयास करने वाली अधिकारी डेनिएला मिलट्रुज़ ने बताया कि मछुआरों ने कहा था कि “जब वे शार्क की सफाई कर रहे थे तो उनमें से एक में मानव अवशेष मिले.” मिलाट्रूज़ ने कहा, “हमें लगता है कि डिएगो का एक्सीडेंट हुआ था. इसकी तह में जाने के लिए हम ये जांच कर रहे हैं कि क्या कोई वाहन भी घटना में शामिल था.”

उधर, मानव अवशेष को जब बैरिया के परिवार के सदस्यों को दिखाया गया तो उन्‍होंने एक टैटू के आधार पर उसके शरीर की पहचान की. इस बीच, पुष्टि के लिए कुछ डीएनए टेस्‍ट के लिए भी भिजवा द‍िए गए हैं. इस मामले पर कोमोडोरो रिवाडविया शहर में पुलिस विभाग के प्रमुख क्रिस्टियन अंसाल्डो का बयान आया है. उन्‍होंने कहा कि शार्क जिसमें मानव अवशेष पाए गए थे, वो लगभग 1.5 मीटर (4.9 फीट) लंबी है. उन्होंने कहा कि बैरिया के गायब होने के सप्ताहांत में वहां ज्वार की लहर आई थी. हालांकि, मृत्यु का सटीक कारण स्पष्ट नहीं है और अब सभी संभावनाओं को देखते हुए जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: पिट बुल ने 6 साल की बच्ची को काटा तो चेहरे पर लगे 1000 टांके, सांस लेने के लिए लगेगी ट्यूब



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *