वॉट्सऐप ने नए साल के मौके पर यूजर इंटरफेस को लेकर किया बड़ा बदलाव, अब इस तरह का दिखेगा


सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Photo:INDIA TV सांकेतिक तस्वीर

नए साल में वॉट्सऐप ने यूजर इंटरफेस को लेकर बड़ा बदलाव किया है। पिछले साल की तरह इस साल भी कंपनी कई नए फीचर्स पर काम कर रही है। अब बहुत जल्द यूजर्स को स्टेटस को रिपोर्ट, डिसअपीयरिंग मैसेज को सेव करने का फीचर दिया जाएगा। खबर है कि वॉट्सऐप अपने कम्पेनियन मोड का यूजर इंटरफेस बदलने वाला है। कम्पेनियन मोड की सुविधा वॉट्सऐप ने पिछले साल शुरू की थी। इसके जरिए यूजर्स एक ही नंबर के वॉट्सऐप को चार अलग-अलग डिवाइस में ओपन कर सकते हैं।

पहले से ज्यादा बेहतर है

पहले जब आप एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर वॉट्सऐप को खोलते थे तो आपको जो यूजर इंटरफेस नजर आता था अब वैसा नहीं दिखेगा। वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक वॉट्सऐप अपने कम्पेनियन मोड का यूजर इंटरफेस पहले से और ज्यादा बेहतर बनाने वाला है।

अब नए UI में यूजर्स को नया इंटरफेस दिखेगा

पहले जब आप एक फोन से दूसरे फोन पर वॉट्सऐप खोलते थे तो बताया जाता था कि चैट्स लोड हो रही हैं, लेकिन अब नए UI में यूजर्स को नया इंटरफेस दिखेगा। जैसे लैपटॉप में वॉट्सऐप ओपन करते हैं तो चैट्स लोड होने की जानकारी एक नोटिफिकेशन बार के जरिए दी जाती है ठीक वैसे ही मोबाइल फोन में भी आपको ये दिखने लगेगा।

स्क्रीन ग्रैब ऑफ वाट्सऐप

Image Source : स्क्रीन ग्रैब ऑफ वाट्सऐप

स्क्रीन ग्रैब ऑफ वाट्सऐप

नए अपडेट में ये भी मिलेगी जानकारी

नए अपडेट में आपको यह पता चल पाएगा कि दूसरे मोबाइल फोन पर वॉट्सऐप को खुलने में कितना समय लगेगा। फिलहाल ये फीचर कुछ बेटा टेस्टर के लिए जारी किया गया है जो आने वाले समय में सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा। बता दें, कम्पेनियन मोड पर यूजर्स एक बार में 4 डिवाइस पर अपना वॉट्सऐप खोल सकता है। ऐसी स्थिति में अगर कोई व्यक्ति आपको मैसेज भेजता है तो ये मैसेज सभी चार डिवाइसेस पर जाएगा।

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *