वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ में मारे गए श्रद्धालुओं में से 7 यूपी और 3 दिल्ली के निवासी


मुंबई और दिल्ली के कुछ लोग हादसे में हुए थे घायल

जम्मू:

जम्मू कश्मीर में रियासी जिले के त्रिकुटा की पहाड़ियों पर स्थित वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ में जान गंवाने वाले 12 लोगों में से सात श्रद्धालु उत्तर प्रदेश के और तीन दिल्ली के थे. अधिकारियों ने बताया कि दो अन्य श्रद्धालु ममता (38) और धीरज कुमार (26) क्रमश: हरियाणा और जम्मू कश्मीर के थे. प्राधिकारियों द्वारा जारी मृतकों की सूची के अनुसार, उत्तर प्रदेश के श्रद्धालुओं की पहचान श्वेता सिंह (35), धरमवीर सिंह (35), विनीत कुमार (38), अरुण प्रताप सिंह (30), मोनु शर्मा (32), मोहिंदर गौड़ (26) और नरेंद्र कश्यप (40) के रूप में हुई है.

वैष्णो देवी में नए साल के पहले दिन भगदड़; भारत में धर्मस्थलों पर पहले भी हुए हैं दर्दनाक वाकये

यह भी पढ़ें

दिल्ली के तीन श्रद्धालुओं की पहचान आकाश कुमार (29), सोनू पांडे (24) और विनय कुमार (24) के रूप में हुई है. अधिकारियों ने बताया कि घटना में घायल 16 लोगों को ककरियाल में श्री माता वैष्णो देवी नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनमें से छह को आवश्यक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है. उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के रत्नेश पांडे (25) और आशीष कुमार जायसवाल (25), राजस्थान के प्रशांत हाडा (30), नितिन गर्ग (30), जम्मू की आद्या महाजन (16) और साहिल कुमार (22), दिल्ली की शिवानी (25), सरिता (42), मध्य प्रदेश के भवर लाल पाटीदार (47) और पंजाब के सुमित (29) का इलाज चल रहा है.

वैष्णो देवी में भगदड़ : जिंदा बचे लोगों ने खराब इंतजाम को हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराया

अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल से जिन लोगों को छुट्टी दे दी गयी है, उनमें मुंबई और दिल्ली के दो लोग तथा जम्मू और हरियाणा का एक-एक श्रद्धालु शामिल है.

माता वैष्‍णो देवी भवन में भगदड़ से 12 लोगों की मौत और 14 घायल, PM मोदी ने जताया शोक



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.